Aapnu Gujarat
રમતગમત

बुमराह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं : एंडी रॉबट्र्स

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबट्र्स ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए सात रन देकर 5 विकेट लिए थे और मेजबान टीम को मात्र 100 रन पर ढेर कर दिया था। बुमराह के इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को पहले टेस्ट मैच में 318 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। 
हमारे समय में भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाज ज्यादा प्रभावशाली थे। टीम के तेज गेंदबाज भी अच्छे थे लेकिन वे आपको विदेशी धरती पर जीत नहीं दिला सकते थे। भारत के पास कपिल देव और अन्य कई गेंदबाज थे लेकिन हमने नहीं सोचा था कि भारतीय टीम कभी बुमराह जैसा बेहतरीन गेंदबाज ला सकती है। वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं।
जब गेंदबाज दौड़ता है तो बल्लेबाज मानसिक तौर पर उसकी आने वाली गेंद के लिए तैयार रहता है। बल्लेबाज की नजर गेंदबाज के एक्शन पर रहती है कि वह किस तरह रनअप ले रहा है और उसकी गेंद किस तरफ आ सकती है। बल्लेबाज अपने आपको गेंदबाज की जगह रखकर सोचता है कि अगर वह गेंदबाजी करते तो गेंद किस तरफ खेलाते। लेकिन बुमराह के सामने रहते बल्लेबाज के पास सोचने के लिए बहुत कम समय होता है। उनकी गेंदों में काफी गति है और वह किसी भी समय सटीक याकर्र डाल सकते हैं।

Related posts

અમે આઇપીએલમાં દખલગીરી કરવા ઇચ્છતા નથી : ડેવ રિચર્ડસ

aapnugujarat

છેલ્લી ઘડીએ ગોલ કરીને ઇજિપ્ત પર ઉરુગ્વેની જીત

aapnugujarat

ભારત-વેસ્ટઈન્ડિઝ વચ્ચેની પ્રથમ વન-ડે વરસાદનાં વિધ્ન વચ્ચે રદ કરાઈ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1