Aapnu Gujarat
મનોરંજન

हमें डाक सेवाओं का इस्तेमाल भी करना चाहिए : शाहरुख

अभिनेता शाहरुख खान ने लोगों से डाक सेवाओं का अधिक से अधिक उपयोग करने का आग्रह किया है, ताकि इसे इंटरनेट और डिजिटलाइजेशन के युग में उसे पुनर्जीवित किया जा सके। खान ने मुंबई में हेरिटेज बांद्रा रेलवे स्टेशन के 130 साल पूरे होने के अवसर पर एक विशेष कार्यक्रम में विशेष पोस्टल कवर रिलीज किया और मीडिया से बातचीत की।
स्टेशन परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री आशीष शेलार और पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक ए.के. गुप्ता भी शामिल हुए। इस दौरान खान ने कहा, मुझे लगता है कि पत्र लिखने के पीछे कुछ खास तरह की सुंदर, रोमांटिक और प्यारी भावनाएं शामिल हैं। आज के समय में इंटरनेट और डिजिटलीकरण के कारण हमारी डाक सेवा बहुत पिछड़ रही है, लेकिन जिस तरह से रेलवे और डाक विभाग ने रेलवे स्टेशन का डाक टिकट जारी करने का निर्णय लिया है, वह वास्तव में एक सराहनीय प्रयास है। 
मुझे लगता है कि हमारी युवा पीढ़ी को हमारे देश के इतिहास, संस्कृति और स्थापत्य कला के बारे में जानकार होना चाहिए। खान ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा से डाक सेवाओं के प्रयोग की अपील करते हुए कहा, मैं सभी से आग्रह करना चाहूंगा कि डाक सेवा का अधिक से अधिक उपयोग करें। मैं बुद्धिमान नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि हम डाक सेवा के साथ-साथ एक डिजिटल सेटअप पेश कर सकते हैं, जो लोगों को किसी तरह की इंटरनेट सेवा के माध्यम से अपने पत्र भेजने की मुफ्त सुविधा दे सकता है, तो मुझे लगता है कि हम डाक सेवा को फिर से जीवित कर सकते हैं।

Related posts

ફરહાને ફેસબૂક એકાઉન્ટ ડીલિટ કર્યું

aapnugujarat

अलग-अलग तरह की कहानियों से नई चीजें सीखी है : अर्जुन कपूर

aapnugujarat

‘थप्पड़’ की ‘कबीर सिंह’ से तुलना बेमानी : तापसी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1