Aapnu Gujarat
રમતગમત

मुझ पर सवाल उठाने वालों को यह मेरा जवाब : सिंधु

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप विनर पीवी सिंधु ने अपनी जीत को आलोचकों का जवाब बताया है । सिंधु ने जीत के बाद कहा कि वह पिछले दो विश्व चैंपियनशिप फाइनल में खिताब नहीं जीतने के कारण हो रही आलोचना से वह नाराज और दुखी थीं ।
उन्होंने कहा कि मैंने अपने रैकेट से सभी आलोचकों को जवाब दे दिया है । दो बार की रजत पदक विजेता सिंधु ने रविवार को पहली बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीता । जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ खिताब जीत के बाद विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की आधिकारिक वेबसाइट ने सिंधू के हवाले से कहा, यह मेरा उन लोगों को जवाब है जो बार-बार सवाल पूछ रहे थे । मैं सिर्फ अपने रैकेट से जवाब देना चाहती थी और इस जीत के साथ मैं ऐसा करने में सफल रही । उन्होंने कहा, पहले विश्व चैंपियनशिप फाइनल के बाद मुझे काफी बुरा लग रहा था और पिछले साल मैं नाराज थी, दुखी थी । मैं भावनाओं से गुजर रही थी, खुद से पूछ रही थी सिंधू तुम यह एक मैच क्यों नहीं जीत पा रही हो ? लेकिन आज मैंने खुद से अपना स्वाभाविक खेल दिखाने और चिंता नहीं करने को कहा और यह काम कर गया ।
हैदराबाद की २४ साल की सिंधु बेहद एकतरफा फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को २१-७ २१-७ से हराकर खिताब जीतने में सफल रहीं । सिंधु इस चैंपियनशिप का तीसरा फाइनल खेलते हुए विजेता बनने का गौरव हासिल किया । इससे पहले २०१७ में उन्हें ओकुहारा और २०१८ में ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन के खिलाफ हार से रजत पदक से संतोष करना पड़ा था । यह विश्व चैंपियनशिप में सिंधु का पांचवां पदक है ।
इससे पहले २०१३ और २०१४ में उन्होंने कांस्य पदक जीते थे । सिंधु विश्व चैंपियनशिप के महिला एकल में सर्वाधिक पदक जीतने के मामले में चीन की झेंग निंग के साथ शीर्ष पर है । निंग ने २००१ से २००७ के बीच एक स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक जीते ।
सिंधु ने कहा, सभी लोग चाहते थे कि मैं यह जीत दर्ज करूं । रियो ओलंपिक में रजत पदक के बाद मेरे से काफी उम्मीदें थी । जब भी मैं किसी टूर्नामेंट में जाती थी तो लोग मेरे स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद करते थे ।

Related posts

हरियाणा स्टीलर्स ने यू-मुम्बा को 30-27 से हराया

aapnugujarat

सिडनी टेस्ट : मयंक की जगह रोहित की हुई वापसी, नवदीप सैनी करेंगे टेस्ट डेब्यू

editor

રવિ શાસ્ત્રીની વિદાય થઈ શકે

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1