Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे और डीजल की कीमत में 10 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज

अगस्त महीने में पहली बार लगातार दूसरे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रविवार को पेट्रोल और डीजल दोनों के दाम बढ़ गए। आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव 7 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 71.99 रुपये लीटर हो गया। डीजल 10 पैसे प्रति लीटर चढ़कर 65.26 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। अगस्त के महीने में पहली बार शनिवार को पेट्रोल-डीजल का भाव बढ़ा था। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, शनिवार को पेट्रोल की भाव 8 पैसे लीटर और डीजल का भाव 5 पैसे प्रति लीटर बढ़ा था।
राजधानी दिल्ली में रविवार को एक लीटर पेट्रोल की कीमत 71.99 रुपये और डीजल 65.26 रुपये, मुंबई में पेट्रोल 77.65 रुपये और डीजल 68.42 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल 74.69 रुपये और डीजल 67.64 रुपये, चेन्नई में पेट्रोल 74.78 रुपये और डीजल 68.95 रुपये है।
अपने शहर के दाम आप रोजाना ऐसे चेक कर सकते हैं। एसएमएस के माध्‍यम से उपभोक्ता किसी विशेष रजिस्टडर्ड नंबर पर एसएमएस भेजकर कीमतों के अपडेट की जांच कर सकते हैं और उन्हें वर्तमान मूल्य के बारे में मैसेज के माध्‍यम से सूचित किया जाएगा। हालांकि एसएमएस भेजने से पहले आपको किसी भी पेट्रोल पंप से डीलर कोड लेना होगा जोकि मैसेज भेजने से पहले जरूरी है।

Related posts

હિજાબ વિવાદ મામલે સુપ્રિમ કોર્ટમાં વધુ સુનાવણી ૫ સપ્ટેમ્બરે યોજાશે

aapnugujarat

કઠુઆ ગેંગરેપ : સુનાવણી પર ૭મી મે સુધી મનાઈહુકમ હશે

aapnugujarat

लालू यादव ने दिया कांग्रेस में जाने का सुझाव : शत्रुघ्न

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1