Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

राजधानी एक्सप्रेस ने 90 मिनिट बचाए, सीपीआरओ ने गिनाई परेशानिया

मुंबई से दिल्ली निकली राजधानी एक्सप्रेस ने यात्रा का समय करीब 90 मिनट बचाया। इतना समय बचने के बाद अब रेलवे की नई परेशानी बढ़ गई है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) रवींद्र भाकर के अनुसार पश्चिम रेलवे के आधिकारिक क्षेत्र में ट्रेन ने करीब 50 मिनट बचा लिए थे, लेकिन अन्य रेलवे जोन में उनके टाइमटेबल के मुताबिक तालमेल बनाना पड़ता है।
इस संतुलन के चक्कर में ट्रेन कुछ स्टेशनों के आउटर पर खड़ी करनी पड़ी। इस समस्या का जल्द ही समाधान निकाला जाएगा। राजधानी एक्सप्रेस को मुंबई से दिल्ली के बीच 15 घंटे 45 मिनट लगते हैं, पुश-पुल इंजन के इस्तेमाल से यह समय घटकर 14 घंटे 15 मिनट तक रह जाएगा। 
मुंबई से निकली राजधानी एक्सप्रेस सूरत स्टेशन पर 15 मिनट पहले पहुंच गई थी। वड़ोदरा स्टेशन तक 20 मिनट, रतलाम तक 45 और नागदा स्टेशन पहुंचने तक कुल 50 मिनट बचा लिए। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि अन्य जोन में जब गाड़ी को स्टेशन पर पहले लेने और सिग्नलिंग का तालमेल बैठ जाएगा, तब समय बचाने का मकसद काम देगा। इस ट्रेन में यात्रा कर रहे मुंबई के प्रशांत सोनी ने बताया कि समय बचाने का कोई फायदा नहीं, जब गाड़ी को आउटर पर खड़ी करना पड़े।

Related posts

Pranab Mukherjee, Nanaji Deshmukh and Bhupen Hazarika will be honored with Bharat Ratna award today

aapnugujarat

बिहार में फिर 6 सितंबर तक बढ़ा लॉकडाउन

editor

કુંભ માટે ત્રણ મહિના સુધી ટોલ ટેક્સ નહીં લેવા નિર્ણય : ઉત્તરપ્રદેશ સરકાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1