Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

पर्यावरण में योगदान देने योग्य फैशन के लिए परियोजना स्मृति ईरानी ने की शुरु

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने स्वच्छ पर्यावरण में योगदान देने योग्य फैशन के लिए एक परियोजना की शुरुआत की। ईरानी ने मुंबई में बृहस्पतिवार की रात प्रोजेक्ट श्योर (सस्टेनेबल रिज्यॉलूशन) की शुरुआत की। इसमें 16 शीर्ष खुदरा फैशन ब्रांड शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यह परियोजना महात्मा गांधी के के विचार को दर्शाता है और जिम्मेदार और कुशल व्यवसाय की दिशा में एक कदम है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कभी भी भारत के 16 सबसे बड़े ब्रांड धरती संरक्षण के लिए एक साथ नहीं आए हैं। इन 16 ब्रांडों का सम्मिलित मूल्यांकन करीब 30 हजार करोड़ रुपये है। 
उन्होंने आगे कहा कि हम जो कुछ भी उपभोग करते हैं, हमें जिम्मेदारी से उपभोग करना पड़ता है। आज उठाया गया कदम न केवल जिम्मेदार व्यवसाय के लिए, बल्कि कुशल व्यवसाय के लिए भी है। ईरानी ने लक्मे फैशन फेस्टिव 2019 में प्रोजेक्ट श्योर को लॉन्च करने के दौरान यह बात कही। भारतीय परिधान उद्योग द्वारा श्योर परियोजना का उद्देश्य फैशन उद्योग के लिए एक स्थायी मार्ग है। यह परियोजना मंत्री द्वारा वस्त्र निर्माता संघ (सीएमएआई), भारत में संयुक्त राष्ट्र और लक्मे फैशन वीक के आयोजकों आईएमजी रिलांयस के साथ शुरू की गई। 
स्मृति ने कहा कि एक गर्व भारतीय के रूप में, मैं आज इतिहास देखने के लिए यहां खड़ी हूं। मैं संयुक्त राष्ट्र को बताना चाहता हूं कि यह आईएमजी रिलायंस और लक्मे फैशन वीक की पहल के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष मना रहे हैं, जिन्होंने हमसे पूछा था कि आप दुनिया में क्या बदलाव चाहते हैं। आज जो स्थिरता का संकल्प अपनाया गया है, वह महात्मा के उस विचार के बारे में है।

Related posts

૨૦ વર્ષના યુવકે ૧૦૦ વર્ષની વૃદ્ધા પર કર્યું દુષ્કર્મ

aapnugujarat

આપણે આશા રાખીએ કે ક્રૂડ ઓઈલના ભાવમાં ઘટાડો આવેઃ નાયબ મુખ્યમંત્રી

editor

सेवा प्रदाताओं को कॉल ड्रॉप पर ट्राई द्वारा निर्धारित सीमा का ध्यान रखना चाहिए : प्रसाद

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1