Aapnu Gujarat
રમતગમત

कुंबले को बनाना चाहिए टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता : सहवाग

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंदर सहवाग ने अनिल कुंबले को मुख्य चयनकर्ता बनाने की सिफारिश की है। सहवाग ने कहा कि पूर्व कप्तान की खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ाने की खूबी उन्हें मुख्य चयनकर्ता का प्रबल दावेदार बनाती है। सहवाग ने इसके साथ ही इस काम के लिए पैसे बढ़ाने की भी बात कही। हमेशा खुलकर अपनी बात कहने वाले सहवाग ने कहा कि बीसीसीआई को चयन समिति को अधिक भुगतान करने की जरूरत है। 

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली मौजूदा चयनसमिति को अकसर लाइटवेट होने का आरोप झेलना पड़ता है। इस पूरी चयन समिति के पास कुल मिलाकर 13 टेस्ट मैचों का अनुभव है। सहवाग ने कहा, मुझे लगता है कि कुंबले मुख्य चयनकर्ता के पद के लिए बिलकुल सही उम्मीदवार होंगे। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बतौर खिलाड़ी सचिन तेंडुलकर, सौरभ गांगुली और राहुल द्रविड़ जैसे लोगों से बात की है और कोच के रूप में युवाओं से उनका संवाद रहा है। जब मैंने कमबैक किया (ऑस्ट्रेलिया सीरीज 2007-08), तो कप्तान कुंबले मेरे कमरे में आए और कहा तुम अगली दो सीरीज तक ड्रॉप नहीं होगे। खिलाड़ी को इसी तरह के भरोसे की जरूरत होती है।
उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वह नहीं समझते कि कुंबले इस काम के लिए राजी होंगे क्योंकि मुख्य चयनकर्ता को 1 करोड़ रुपये साल का भुगतान किया जाता है। बीसीसीआई को यह रकम बढ़ानी चाहिए। इसके बाद कई खिलाड़ी इस काम के लिए राजी होंगे। उनसे जब पूछा गया कि क्या वह यह जॉब करेंगे तो उन्होंने कहा कि उन्हें बहुत ज्यादा पाबंदियां पसंद नहीं हैं। मैं कॉलम लिखता हूं, टीवी पर आता हूं और सिलेक्टर बनने का अर्थ है कई पाबंदियां। मुझे नहीं लगता कि मैं इतनी पाबंदियों में काम कर सकता हूं।


Related posts

पाकिस्तान के 6 क्रिकेटर हुए Covid 19

editor

अब कतर टी10 लीग में नजर आएंगे युवराज

aapnugujarat

વિરાટ પાક.ના મિસ્બાહને પછાડીને બન્યો એશિયાનો સૌથી મોટો કેપ્ટન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1