Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

अन्त्योदय से बनेगी विकसित भारत की तस्वीर : मनोज तिवारी

संगठन पर्व सदस्यता अभियान के तहत दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ताहिर पुर, करोल बाग और अपने निवास सहित आधा दर्जन जगहों पर सदस्यता अभियान कार्यक्रमों में नये सदस्यों को पार्टी से जोड़ा।

इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अन्त्योदय के सिद्धान्त पर चलकर विकसित भारत का सपना देखा था और केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी सरकार इसी सिद्धांत पर चल कर विकास की कड़ी को आगे बढ़ा रही है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने शहरी और ग्रामीण गरीबों के लिए दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना का आरंभ 25 सितंबर 2014 को किया। योजना का उद्देश्य कौशल विकास और अन्य उपायों के माध्यम से आजीविका के अवसरों में वृद्धि कर शहरी और ग्रामीण गरीबी को कम करना है।

बड़ी संख्या में पार्टी की सदस्यता लेने वाले को गार्डों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि हम सब किसी न किसी रूप में चैकीदार हैं। उन्होने कहा कि चैकीदार शब्द उर्दू के शब्द चैकी से निकला है, आमतौर पर पुराने जमाने में हर गांव की सीमा के चार कोनों पर एक चैकी होती थी।

जहां के जरिए उस पूरे गांव पर नजर रखी जाती थी, ताकि गांव को घुसपैठियों, चोरों और डकैतों से बचाया जा सके.आज आप सभी कार्यकर्ता बने और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की चैकीदारी करें उन्हें जरूरतमंदों तक पहुँचाए ताकि पंडित दीनदयाल के अंत्योदय का सपना साकार हो सके। 

Related posts

આંધ્રપ્રદેશમાં નકસલીઓ દ્વારા બે ટીડીપી નેતાની હત્યા

aapnugujarat

સાંસદ અને ધારાસભ્યો વકીલ તરીકે પ્રેક્ટિસ જારી રાખી શકે : સુપ્રીમ

aapnugujarat

मंदसौर के बाद अब विदेश  की सैर पर कांग्रेस उपाध्यक्ष

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1