Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

बंगाल में 45 फीसद तक कम हुई बेरोजगारी दर : ममता

तृणमूल प्रमुख व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में बेरोजगारी दर 45 फीसद तक कम हुई है और यहां का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) विकास दर देश में सबसे अधिक है। ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में कहा, बंगाल ने बेरोजगारी दर में 45 फीसद तक की कमी आई है। राज्य का जीडीपी विकास दर देश में सबसे अधिक है। बता दें कि रविवार को ही ममता बनर्जी ने देश में 45 साल में बेरोजगारी दर सबसे अधिक होने को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था। 
मुख्यमंत्री ने युवकों से बढ़ती बेरोजगारी को लेकर सवाल उठाने को भी कहा। बंगाल में हम 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर युवा दिवस मनाते हैं। मैं युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी से अपील करती हूं कि मजबूत बनो और सवाल करो। बेरोजगारी की समस्या का कोई जवाब नहीं है। 
केंद्र सरकार के आंकड़ों का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि राज्य में उनके शासनकाल में बेरोजगारी में 45 फीसद की कमी आई है। आंकड़ों में पश्चिम बंगाल सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के मामले में राज्यों में सबसे ऊपर है। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य बंगाल में बेरोजगारी 45 फीसद कम हुई है। जीडीपी वृद्धि में बंगाल देश में सबसे ऊपर है। मैं हमेशा युवाओं, छात्रों और नई पीढ़ी के साथ हूं। बंगाल में 2018-19 में जीडीपी दर 12.58 फीसद रही और इस दौरान बेरोजगारी दर 6.1 दर्ज की गई।

Related posts

मुख्यमंत्री योगी की सुरक्षा का दायरे बढ़ेगा

aapnugujarat

यूपीए-२ सरकार के कार्यकाल के दौरान २०१२ में सैन्य तख्तापलट की खबर कांग्रेस के ४ मंत्रियों ने कराई थी प्लांट : बीजेपी

aapnugujarat

चीनी सैनिकों ने अरुणाचल से 5 लोगों को किया अगवा : कांग्रेस

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1