Aapnu Gujarat
રમતગમત

कपिल देव की अगुवाई वाली समिति नए कोच के लिए 16 अगस्त को करेगी इंटरव्यू

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली तीन सदस्यीय समिति नए भारतीय कोच के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू 16 अगस्त को करेगी। यह समिति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्यालय पर यह साक्षात्कार लेगी। समिति के तीनों सदस्यों कपिल देव, पूर्व ओपनर अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी को साक्षात्कार की तारीख के बारे में सूचित कर दिया गया है। साक्षात्कार एक दिन में पूरा हो जाएगा। भारतीय कोच के प्रतिष्ठित पद के लिए होड़ में शामिल प्रमुख उम्मीदवारों में ऑस्ट्रेलिया के टॉम मूडी, न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रॉबिन सिंह, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर और जिम्बाब्वे के मौजूदा कोच लालचंद राजपूत प्रमुख हैं।
मौजूदा कोच रवि शास्त्री और अन्य सपोर्ट स्टॉफ का अनुबंध विश्वकप के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने सपोर्ट स्टाफ को 45 दिन का विस्तार देते हुए वेस्टइंडीज के दौरे तक अपने पदों पर बने रहने के लिए कहा था। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर से होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया को नया कोच मिल जाएगा। कप्तान विराट कोहली ने शास्त्री के पद पर बने रहने का ही समर्थन किया है। लेकिन माना जाता है कि वह मुख्य कोच के लिए अपनी राय नहीं देंगे। 
यह भी समझा जाता है कि विभिन्न कोचिंग पदों के लिए बीसीसीआई को करीब 2000 आवेदन प्राप्त हुए हैं और इन्हे शॉर्टलिस्ट किया जा रहा है। समिति मुख्य कोच का चयन करेगी जबकि चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद अन्य उम्मीदवारों का चयन करेंगे।

Related posts

जनवरी में भारत के साथ तीन T20 मैच खेलेगा श्रीलंका : BCCI

aapnugujarat

Pakistan के लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं वहाब रियाज

editor

ઝહીરની મુંબઈ ઈન્ડિયન્સના ક્રિકેટ ઓપરેશન્સના ડિરેક્ટર તરીકે નિમણૂક

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1