Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक. : मरियम को कोर्ट ने 21 Aug तक NAB की कस्टडी में भेजा

पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी एवं पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज को एक जवाबदेही अदालत ने शुक्रवार को 21 अगस्त तक देश की भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी की हिरासत में भेज दिया है। मरियम के साथ ही उनके चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को भी एनएबी की हिरास में दे दिया गया है। मरियम नवाज और अब्बास को चौधरी शुगर मिल मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा गिरफ्तारी के एक दिन बाद अदालत में पेश किया गया था। प्रधानमंत्री के विशेष सहायक शहजाद अकबर के अनुसार, शरीफ परिवार ने अपने शेयरों के मनी-लॉन्ड्रिंग और अवैध हस्तांतरण के लिए चौधरी चीनी मिल्स का इस्तेमाल किया था।
अकबर ने कहा कि मिल के शेयरों को 2008 में मरियम नवाज को हस्तांतरित कर दिया गया था, जिन्होंने बाद में 2010 में उनमें से करीब 70 लाख शेयर अब्बास को हस्तांतरित कर दिए। मरियम पर आरोप है कि वह लाखों की कीमत के चीनी मिल के शेयरों के बारे में अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पाईं। रिपाेर्ट के अनुसार, एनएबी ने अदालत के सामने 15 दिनों के फिजिकल रिमांड का अनुरोध किया था, लेकिन अदालत ने दोनों आरोपियों के 12 दिन के रिमांड को मंजूरी दी।
मरियम नवाज को लाहौर की कोट लखपत जेल से गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था, जहां वह अपने पिता से मिलने गई थीं। विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ के बेटे एवं पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता हमजा शहबाज भी रमजान चीनी मिल मामले के संबंध में अदालत में उपस्थित थे। नाराज पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी कथित रूप से घायल हो गया।

Related posts

कारोबार को बंद करने से पाकिस्तान को ही झटका

aapnugujarat

ચીનની બેલ્ટરોડ યોજનાથી મલેશિયા બહાર નીકળ્યું

aapnugujarat

ભારતીય યુવાનોને આઇએસમાં ભરતી કરાવનારી મહિલાની પુછપરછ માટે એનઆઇએ ફિલીપાઇન્સ જશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1