Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सुषमा स्वराज के निधन पर दुनिया भर में शोक, दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्‍कार

भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की कद्दावर नेता और भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का 67 साल की उम्र में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS ) में मंगलवार को निधन हो गया। उनका निधन रात में दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ। आज उनका अंतिम संस्‍कार दोपहर 3 बजे बाद होगा। मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद गंभीर हालत में उन्हें रात 9 बजे एम्स लाया गया लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। देर रात उनके पार्थिव शरीर को जंतर-मंतर स्थित उनके आवास पर लाया गया। मंगलवार को 12 बजे उनके पार्थिव शरीर को पार्टी दफ्तर में रखा जाएगा। दोपहर 3 बजे लोधी रोड शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार होगा। सुषमा स्‍वराज के पार्थिव शरीर को आज सुबह अंतिम दर्शन के लिए पार्टी कार्यालय में रखा जाएगा जिसके बाद दोपहर 3 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भारतीय जनता पार्टी के नेता सुषमा स्वराज को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए।
उनके निधन पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन, नोबेल पुरस्‍कार विजेता कैलाश सत्‍यार्थी सहित कई नेताओं ने गहरा दुख जताया है।
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, बांग्‍लादेश की पीएम शेख हसीना, अफगानिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति हामिद करजई सहित फ्रांस, मालदीव व अन्‍य देशों की सरकारों ने भी सुषमा के निधान पर दुख व्‍यक्‍त किया है। अफगानिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रपति हामिद करजई ने उन्‍हें बहनजी संबोतिधत करते हुए प्रखर वक्ता बताया है। अफगानिस्तान सरकार की ओर से कहा गया है कि सुषमा स्‍वराज पक्के इरादों वाली नेता थीं। फ्रांस सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करने में सुषमा का अहम योगदान रहा है। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा है कि दुख की इस घड़ी में वह भारत के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

Related posts

મુંબઇ ફુટ ઓવરબ્રિજ દુર્ઘટના : એફઆઇઆર દાખલ કરી તપાસ જારી

aapnugujarat

પાંચ વર્ષોથી અટકેલી અરજી પર પ્રાથમિકતાથી સુનાવણી હાથ ધરાય : ચીફ જસ્ટીસ મિશ્રા

aapnugujarat

જમ્મુ કાશ્મીરમાં ભીષણ અથડામણમાં ૧૨થી વધુ ત્રાસવાદીઓ ઠાર : હથિયારો જપ્ત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1