Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सिंधिया या पायलट को बनाएं कांग्रेस अध्यक्ष : मिलिंद देवड़ा

मुंबई कांग्रेस प्रमुख मिलिंद देवड़ा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए रविवार को सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम का प्रस्ताव दिया। देवड़ा ने कहा कि वह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की इस बात से सहमति रखते हैं कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष युवा, सक्षम और चुनावी, प्रशासनिक तथा सांगठनिक क्षमताओं से लैस होना चाहिए और उसकी पूरे देश में अपील होनी चाहिए। 
देवड़ा ने कहा, मेरे विचार से, सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया में सभी क्षमताएं हैं। वे संगठन को ताकत दे सकते हैं और विपक्ष में जोश भर सकते हैं। देवड़ा ने कहा, मैं स्पष्ट से खुद को दरकिनार कर रहा हूं क्योंकि मैं अपनी क्षमताओं को जानता हूं और मैं पार्टी के हित में किसी के साथ भी काम करने को तैयार हूं। उन्होंने कहा कि पायलट या सिंधिया को कम से कम अंतरिम अध्यक्ष बनाना चाहिए और गांधी परिवार को उनका सार्वजनिक रूप से समर्थन करना चाहिए।
देवड़ा से पूछा गया कि अगर पार्टी उन दोनों के अलावा किसी और का चयन अध्यक्ष पद पर कर ले तो वह क्या कहेंगे? इस पर देवड़ा ने कहा कि अगर पार्टी सामूहिक रूप से किसी का चुनाव करती है तो वह उसकी समझ का सम्मान करेंगे लेकिन अगर पार्टी या जनता उनके आकलन से असहमत है तो उन्हें आश्चर्य होगा। नए अध्यक्ष को तय करने पर पार्टी में अस्पष्टता के सवाल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को उसे वोट देने वाले 13 करोड़ मतदाताओं के विश्वास का सम्मान करना चाहिए और निर्णायक कदम उठाने चाहिए।

Related posts

Over 150 people missing due to Boat sink on Libya coast

aapnugujarat

पीएम मोदी से पवार की मुलाकात

aapnugujarat

पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में दो भारतीय जवान शहीद

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1