Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

शिवसेना ने महबूबा मुफ्ती को जेल भेजने की मांग की

एनडीए गठबंधन के घटक दल और महाराष्ट्र की प्रमुख राजनीतिक पार्टी शिवसेना ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को जेल भेजने की मांग की है। शिवसेना ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती पर अनुच्छेद 35ए का विरोध करने वालों के खिलाफ आतंकवाद की भाषा बोलने के लिए संशोधित आतंकवाद निरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए।
संसद में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का प्रस्ताव पेश में होने से पहले सामना के मराठी संस्करण में प्रकाशित संपादकीय में उद्धव ठाकरे की पार्टी वार्षिक अमरनाथ यात्रा को रोकने के सरकार के फैसले का भी समर्थन किया। शिवसेना ने कहा, महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि अनुच्छेद 35ए को छूने वाले हाथ जला दिए जाने चाहिए और कश्मीरियों को बलिदान के लिए तैयार रहना चाहिए। देश के गृह मंत्री को उकसावे एवं विद्रोह की ऐसी भाषा को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। यह आतंकवाद की भाषा है।
अपनी संपादकीय में पार्टी ने आगे कहा, नए यूएपीए के तहत जेल भेज दिया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो कश्मीर में दंगे कराने की उनकी साजिश कामयाब हो जाएगी। संसद में हाल ही में पेश हुआ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून (यूएपीए) संशोधन बिल केंद्र सरकार को किसी व्यक्ति को आतंकवादी घोषित करने और उनकी संपत्ति जब्त करने का अधिकार देता है। इस संशोधन को संसद में दो अगस्त को स्वीकृति मिली थी।

Related posts

मई में घटकर पांच माह के निम्नस्तर २.१७ प्रतिशत पर

aapnugujarat

रवि पुजारी सेनेगल से फरार

aapnugujarat

EC Declares Jharkhand Polls

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1