Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

चालू वित्त वर्ष में बंधन बैंक 187 नई शाखाएं खोलेगा

निजी क्षेत्र का बंधन बैंक चालू वित्त वर्ष के अंत तक 187 नई शाखाएं खोलेगा। इससे बंधन बैंक की शाखाओं की कुल संख्या 1,187 हो जाएगी। बैंक एक बड़े अधिकारी ने यह जानकारी दी। बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंद्रशेखर घोष ने कहा कि यह प्राइवेट लेंडर बंधन बैंक वर्ष 2019-20 तक 340 ‘डोरस्टेप’ सेवा केंद्र भी खोलेगा। बंधन बैंक की 1,000 वीं शाखा के उद्घाटन के मौके पर चंद्रशेखर घोष ने पत्रकारों से कहा कि बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने चालू वित्त वर्ष में 200 नई शाखाएं खोलने की मंजूरी दी है, जिनमें से 13 पहले ही खोली जा चुकी हैं।
बंधन बैंक के 3,014 ‘डोरस्टेप’ सेवा केंद्र हैं। रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार बैंक में प्रवर्तकों की हिस्सेदारी को 82 से घटाकर 40 फीसदी करने के बारे में पूछे जाने पर घोष ने कहा कि बैंक के साथ गृह के विलय के बाद प्रवर्तकों की हिस्सेदारी घटकर 61 फीसदी रह जाएगी। इसके लिए राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण ( NCLT ) की मंजूरी का इंतजार है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में बैंक का शुद्ध लाभ में 45.44 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है और बैंक का लाभ 701 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है, जो पिछले साल की समान अवधि में 482 करोड़ रुपये रहा था। तिमाही के दौरान बैंंक की लोनबुुक 39.36 फीसदी बढ़ी।
बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्याधिकारी सी एस घोष के मुताबिक, सकल एनपीए में बढ़ोतरी आईएलऐंडएफएस को दिए कर्ज के चलते है, जिसने कर्ज भुगतान मेंं चूक की और अगर इस खाते को छोड़ दिया जाए तो सकल एनपीए 1.11 फीसदी होगा। बैंंक ने सितंबर में आईएलऐंडएफएस के कर्ज पर 385 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था।

Related posts

એરટેલના અજય પૂરી COAI ના નવા ચેરમેન તથા જિઓના મિત્તલ બન્યા વાઇસ ચેરમેન

editor

RIL हुई कर्ज मुक्त : मुकेश अंबानी

editor

વિજય માલ્યાની સંપત્તિ જપ્ત કરશે બેંક

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1