Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

हमारे धार्मिक स्थलों के खिलाफ कोई भी कदम विरोध प्रदर्शनों का कारण बन सकता है : उमर फारूक

हुर्रियत (एम) के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारूक ने कहा है कि धार्मिक स्थलों और धार्मिक मामलों के खिलाफ को भी कदम बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने सरकार द्वारा जारी आदेश के जवाब में चेतावनी भरे लहजे में लिखा कि जानबूझकर स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास न करें। यदि उनके धर्म के खिलाफ कोई कदम उठता है तो राज्य भर में सभी मुस्लिम इसका जोरदार विरोध करेंगे।
अपने ट्विटर हैंडल पर कश्मीर में बदल रही परिस्थितयों का हवाला देते हुए मौलवी उमर फारूक ने कहा कि अधिक सुरक्षाबलों की तैनाती के बाद लोगों में दहशत व्याप्त हो गई है। केंद्र सरकार द्वारा रोजाना जारी किए जा रहे आदेश उनकी चिंता बढ़ा रहे हैं। हमारे धार्मिक स्थलों और धार्मिक मामलों के खिलाफ कोई भी कदम विरोध प्रदर्शनों का कारण बन सकता है। राज्य भर में मुस्लिम इसके विरोध में खड़े हाे जाएंगे। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में लिखा कि सरकार जानबूझकर स्थिति को बिगाड़ने का काम न करे।
मीरवाइज उस आदेश का जवाब दे रहे थे, जो हाल ही में श्रीनगर में जारी किया गया है जिसमें अस्पष्ट रूप से यह कहा गया है कि घाटी की सभी मस्जिदें अब गृह मंत्रालय के नियंत्रण में होंगी। एसएसपी श्रीनगर ने सभी थाना प्रभारियों को पत्र लिखकर उनके क्षेत्राधिकार में स्थित सभी मस्जिदों का विवरण जुटाने के निर्देश दिए हैं। पत्र में लिखा गया है कि कृपया अपने संबंधित अधिकार क्षेत्र में स्थित मस्जिदों और उनके प्रबंधन के विवरणों को संलग्न पत्र के अनुरूप जुटाकर कार्यालय में प्रस्तुत करें ताकि संयुक्त रिकार्ड तैयार कर उच्च अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया जा सके।

Related posts

अन्तर्राष्ट्रीय बाघ दिवस 29 जुलाई को

aapnugujarat

મોદી સામે રાષ્ટ્રીય ગઠબંધન અંગે ટૂંકમાં વાટાઘાટો શરૂ થશે : શિવસેના

editor

TTV Dhinakaran alleges transparency in state-funded kudimaramath scheme, traditional restoration of water bodies

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1