Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

नवादा में बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत

बिहार में हो रही बारिश के कारण राज्य के 12 जिले में बाढ़ का कहर कम नहीं हो रहा है। शुक्रवार को बिहार के नवादा जिले में बड़ा हादसा हुआ है। नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में 13 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा काशीचक प्रखंड के धानपुर गांव में हुआ है। जानकारी के मुताबिक, मृतकों में अधिकतर बच्चे हैं। लोग आंधी-बारिश के दौरान पीपल के एक पेड़ के नीचे जमा हो गए थे। इसी बीच पेड़ पर बिजली गिर गई। इस हादसे के बाद गांव में कोहराम में मचा है।
केंद्रीय मंत्री और बिहार के बेगूसराय से बीजेपी के सांसद गिरिराज सिंह ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, ‘काशीचक प्रखंड के धानपुर ग्राम, नवादा में वज्रपात की घटना से स्तब्ध हूं, इस घटना में दलित परिवार के 9 लोगो की मृत्यु हो गई और 13 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, महादेव से प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द स्वास्थ्य हो और हताहत हुए लोगो के परिवारों को सहनशक्ति प्रदान करें। 
इससे पहले जून महीने में बिहार के विभिन्न जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 30 लोगों की मौत हो गई थी। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए। इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई।

Related posts

દેશ મજબૂત સરકાર ઈચ્છે છે : મોદી

aapnugujarat

ઇરાનથી તેલની આયાતમાં ઘટાડો કરવા ભારત તૈયાર

aapnugujarat

શ્રીનગર અવર-જવર કરવા જવાનો માટે વિમાન સર્વિસ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1