Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

एयरस्पेस बंद करने से पाक. को हुआ 8 अरब रुपये से अधिक का नुकसान

पाकिस्तान को फरवरी महीने में बालाकोट हवाई हमले के बाद अपने वायु क्षेत्र को बंद करने से 8 अरब रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था। इसके बाद पाकिस्तान ने 26 फरवरी को अपने वायु क्षेत्र को पूरी तरह से बंद कर दिया था। 
पाकिस्तान ने इस सप्ताह मंगलवार को असैन्य उड़ानों के लिये अपने वायु क्षेत्र को पुन: खोलने की घोषणा की। पाकिस्तान के विमानन मंत्री गुलाम सरवर खान ने यहां नागर विमानन प्राधिकरण के मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि वायुक्षेत्र बंद करने के कारण प्राधिकरण को 8.5 अरब रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। 
मंत्री ने कहा, यह हमारे विमानन उद्योग के लिए बड़ा नुकसान है, लेकिन वायु क्षेत्र बंद करने से पाकिस्तान की अपेक्षा भारत को अधिक नुकसान हुआ है। भारत को लगभग दोगुना नुकसान हुआ है, लेकिन अब दोनों पक्षों की ओर से सहृदयता की आवश्यकता है। सुरक्षा एजेंसियों को अंतरराष्ट्रीय मानक के अनुकूल बनाने के लिये विमानन नीति 2019 के तहत उन्हें आधुनिक उपकरणों एवं स्कैनरों से लैस किया जाएगा।

Related posts

US Prez Trump met with Queen Elizabeth II during 2-day visit to Britain

aapnugujarat

अमरीका-चीन ट्रेड वार में इंडिया को फायदा, Apple आ सकती है भारत

aapnugujarat

પાકિસ્તાનનો ‘યૂ-ટર્ન’: સાઉદી અરેબિયા ચીન-પાકિસ્તાન ઈકોનોમિક કોરિડોરનો ત્રીજો ભાગીદાર નહીં બને

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1