Aapnu Gujarat
ગુજરાત

WREU के सदस्यों की एक कार्यकारिणी बैठक में चुनावी मशलो पर हुई चर्चा

यूनियन के आगामी माह 28, 29 अगस्त में होने वाले चुनावों के संदर्भ में सोमवार की सुबह को एक मीटिंग का आयोजन किया गया। जिसमें WREU के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओ, सदस्यों की एक कार्यकारिणी बैठक कर चुनावी मशलो पर चर्चा विचरण की गई। चुनाव पूर्व यह एक महत्वपूर्ण बैठक थी जिसमें यूनियन के चुनाव पर चर्चा की गई। महामंत्री साथी भोसले ने WREU के इतिहास और रेलकर्मचारियों के लिए दी गयी कुर्बानियों की चर्चा की। ओर उन्होनें बताया कि NPS लागू होने के वक्त इस समस्त प्रक्रिया का कोई दुरुपयोग न हो तथा कर्मचारियों के खून-पसीने के पैसे व्यर्थ न जाएं, इसे ही सुनिश्चित करने के लिए स्व. कॉम. उमरावमल पुरोहित इससे जुड़े थे लेकिन सरकारी कर्मचारियों के हित मे हमेशा इसे बन्द करवाने के लिए संघर्षरत रहे।
लेकिन WREU ने इनको मांशुबो में कामयाब नही होने दिया, फिर भी आज एक ऐसी घड़ी आ गई है जिसमे रेलवे के निगमीकरण ओर निजीकरण जैसी योजनाओं को लागू कर कई कर्मचारियों के रोजगारी तोड़ने की कोशिशें चल रही है लेकिन जब तक AIRF ओर WREU है तब तक सभी कोशिशें सरकार की नाकाम रहेंगी। महामंत्री ने रेलवे बोर्ड द्वारा बन्द की गई लार्सजेस योजना को पुनः प्रारम्भ करवाने के लिए AIRF/WREU के प्रयासों की जानकारी दी। मण्डलमंत्री साथी एच.एस. पाल ने WREU की महत्वपूर्ण उपलब्द्धियाँ बताई तथा समस्त WREU कैडर का आह्वान किया कि वे इसे सभी रेलकर्मियों को बताने का काम करें।
साथी पाल प्रमुख रूप से GDCE की लंबित परीक्षाओं, बन्द किये गए सेक्शनों के गेट/गैंगमैनों के ट्रांसफर के बाद उन्हें वापस लाने के लिए की गई भूख हड़ताल तथा सेक्शन प्रारम्भ होने पर वापस मूलस्थान पर उनकी पोस्टिंग, कैडर रिस्ट्रक्चरिंग, लोको निरीक्षकों के पद पर पदोन्नति, डीआरएम ऑफिस के बेसमेंट में स्थित विभागों के लिए नए विंग के निर्माण और उनके कैडर में बढ़ोतरी सहित अनेकों मुद्दों का जिक्र किया तथा लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता बताई। ज़ोनल अध्यक्ष साथी आर.सी. शर्मा ने टेक्निकल स्टाफ की  कैडर में सुधार के WREU के योगदान के विषय में भी जानकारी प्रदान की।
साथी शर्मा ने कहा कि पिछले दो वर्ष के अंदर WREU ने अनुकम्पा के आधार पर नियुक्ति के 200 से ज्यादा मामलों को अंतिम रूप दिलवाया है। जोनल अध्यक्ष ने पिछले दिनों की WREU की एक बड़ी उपलब्धि साथी भोला सिंह को नौकरी पर वापस लाना भी बताया जो नियम 14(2) के तहत बिना किसी सुनवाई के रिमूव कर दिए गए थे। साथी शर्मा कहा कि AIRF के प्रयासों के कारण आज ग्रुप डी का स्टाफ भी एसी में सफर कर सका है। उन्होनें कहा कि प्रीमियम ट्रेनों के अंदर प्रिविलेज पास की वैद्यता को स्वीकृत करवाने का काम भी हमारी यूनियन ने ही किया है।

Related posts

કુલ ૭૯૬૭ વિદ્યાર્થીઓને ૧.૬૬ કરોડની શિષ્યવૃતિ :આદિજાતિ વિકાસ મંત્રી ગણપતસિંહ વસાવા

aapnugujarat

ગુજરાતમાં છેલ્લા પાંચ વર્ષમાં પ્રવાસીઓની ૧૪ ટકા વૃદ્ધિ નોંધાઈ : જવાહર ચાવડા

aapnugujarat

नडियाद के बिल्डर ने किया सुसाइड

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1