Aapnu Gujarat
રમતગમત

तेंदुलकर की विश्व कप एकादश में 5 भारतीय को मिली जगह

महान क्रिकेट खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हाल में समाप्त हुए विश्व कप-2019 के अपने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ी चुने, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम नहीं है। तेंदुलकर ने अपनी टीम की कप्तानी न्यूजीलैंड के कप्तान और दाएं हाथ के स्टार बल्लेबाज केन विलियमसन को सौंपी है। 
उनकी टीम में पांच भारतीय खिलाड़ी (रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह) हैं, लेकिन उसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं। सचिन ने विश्व कप के दौरान धीमी बल्लेबाजी को लेकर धोनी की आलोचना की थी। इसके बाद धोनी के फैंस ने सचिन को सोशल मीडिया पर खूब ट्रॉल किया था। 
रोहित और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ सलामी बल्लेबाज होंगे। बेयरस्टॉ विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएंगे। तीसरे नंबर पर विलियमसन बल्लेबाजी करने आएंगे। भारतीय कप्तान कोहली चौथे नंबर के बल्लेबाज हैं और उनके बाद शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, पांड्या और जडेजा का नंबर है। तेंदुलकर ने मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर और बुमराह को अपने तीन तेज गेंदबाजों के रूप में चुना है। इससे पहले, आईसीसी ने भी विश्व कप के अपने 11 खिलाडिय़ों को चुना था जिसमें केवल रोहित और बुमराह को जगह दी गई थी।

टीम :- रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, हार्दिक पांड्या, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह।

Related posts

પાકિસ્તાની ખેલાડીઓમાં અસફળતાને લઇ ભય છે : કોચ મિકી આર્થર

aapnugujarat

तीसरे टेस्ट के लिए वार्नर सहित 3 खिलाड़ियों की एंट्री

editor

कनाडा टी20 के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे मैकुलम

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1