Aapnu Gujarat
રમતગમત

ICC रैंकिंग में विराट और बुमराह टॉप पर बरकरार

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जारी आईसीसी की नवीनतम बल्लेबाजी और गेंदबाजी के रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से हारकर टूर्नमेंट से बाहर हो गई थी। लार्ड्स के मैदान पर खेले गए रोमांचक फाइनल के बाद चैम्पियन इंग्लैंड और उपविजेता न्यू जीलैंड के खिलाड़ियों को नवीनतम रैंकिंग में फायदा हुआ है। इस रैंकिंग में सेमीफाइनल और फाइनल के प्रदर्शन को शामिल किया गया है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष दो स्थान पर कोहली और रोहित शर्मा है। जबकि गेंदबाजों में शीर्ष 10 में बुमराह इकलौते भारतीय है। 
विश्व कप में मैन ऑफ द टूर्नमेंट रहे केन विलियमसन ने सेमीफाइनल के बाद करियर का सर्वश्रेष्ठ 799 रेटिंग अंक हासिल किया। फाइनल के बाद हालांकि उनके नाम 796 अंक रहे और वह हमवतन रोस टेलर के बाद छठे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 694 अंक के साथ बल्लेबाजों की सूची में 20वें स्थान पर पहुंच गए। टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 65 गेंद में 85 रन के बूते पहली बार शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहे। बल्लेबाजों की रैंकिंग में रविन्द्र जडेजा ने 24 स्थानों का सुधार किया। न्यू जीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 77 रन की पारी से वह 108वें स्थान पर आ गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और विकेटकीपर ऐलेक्स कैरी क्रमश: 29वें और 32वें स्थान पर है। 
गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स करियर के सर्वश्रेष्ठ 676 रेटिंग अंक के साथ सातवें पायदान पर आ गए हैं। उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हालांकि छह है जहां वह अप्रैल 2017 में पहुंचे थे। टूर्नमेंट में 20 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गये है। सेमीफाइनल और फाइनल में दमदार प्रदर्शन करने वाले न्यू जीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी एक बार फिर शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 319 अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। टीम रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज इंग्लैंड ने विश्व कप में जीत के बाद भारत पर तीन अंक की बढ़त कर ली है।

Related posts

ઓસ્ટ્રેલિયન ઓપન : વિનસ વિલિયમ્સ શરૂમાં હારી ગઈ

aapnugujarat

ગુજરાત ટાઈટન્સે રાજસ્થાન રોયલ્સને કચડ્યું

aapnugujarat

इंडोनेशिया ओपन में पीवी सिंधु ने तोड़ी चीन की दीवार

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1