Aapnu Gujarat
રમતગમત

वर्ल्ड कप इतिहास के सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम को टूर्नामेंट की पहली हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड के हाथों भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप 2019 की पहली हार की वजह कहीं ना कहीं गेंदबाज ही रहे। भारतीय टीम की स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव काफी महंगी साबित हुई। युजी चहल ने तो इतने रन लुटा दिए कि उन्होंने 16 साल पुराना एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने चहल की खूब पिटाई की। चहल ने 10 ओवर में 88 रन दे दिए और वो ऐसा करने वाले विश्व कप में पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।
युजवेंद्र चहल अब तक भारत की तरफ से विश्व कप में सबसे महंगे गेंदबाज बन गए हैं। अपने स्पेल में 88 रन देकर उन्होंने 16 साल पुराने जवागल श्रीनाथ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 2003 विश्व कप में श्रीनाथ ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 87 रन दिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ युजवेंद्र चहल ने 8.80 की इकोनॉमी से रन दिए। चहल का ये प्रदर्शन विश्व कप इतिहास का सबसे खराब प्रदर्शन ही नहीं बल्कि वनडे करियर में भी ये प्रदर्शन उनका सबसे खराब बन गया है। इससे पहले उन्होंने वनडे में इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में मोहाली में खेले गए मैच में कुल 80 रन दिए थे। इस मैच में उन्हें एक सफलता मिली थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 88 रन देकर उन्होंने अपना सबसे खराब प्रदर्शन कर डाला। 
युजवेंद्र चहल के अलावा कुलदीप यादव भी काफी महंगे साबित हुए। कुलदीप ने भी 10 ओवर में 72 रन दे डाले। हालांकि कुलदीप ने 1 विकेट जरूर निकाला। स्पिनर्स के अलावा तेज गेंदबाजों ने भी रन लुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सिर्फ बुमराह को छोड़कर हर गेंदबाज ने 50 से उपर रन दिए। मोहम्मद शमी ने भले ही 5 विकेट लिए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 10 ओवर में 69 रन दिए। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी 10 ओवर में 60 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया। सबसे किफायती गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने 10 ओवर में 44 रन दिए और 1 विकेट लिया।

Related posts

નેસ વાડિયાના કારણે કિંગ્સ ઇલેવન પર સસ્પેન્ડનું સંકટ

aapnugujarat

Brazil won Under-17 World Cup

aapnugujarat

ધોનીના ચાહકો માટે વધુ એક ખુશખબર, મેદાનમાં ફરી જોવા મળશે કેપ્ટન કુલ ધોની

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1