Aapnu Gujarat
ગુજરાત

कांग्रेस के द्वारा किसान संवेदना यात्रा का प्रारंभ

गुजरात कांग्रेस द्वारा किसानों की फसल बीमा, मूंगफली घोटाला, खाद घोटाला, तुअर घोटाला, नकली बीज, दवाई घोटाला, पानी सहित के विभिन्न प्रश्नों के मुद्दे पर भाजपा सरकार के विरूद्ध रविवार को गांधीधाम से गांधीनगर तक किसान संवेदना यात्रा का प्रारंभ हुआ । गांधीधाम में सरदार पटेल की प्रतिमा के पास किसान संवेदन यात्रा को सुबह में दस बजे विधिवत प्रारंभ हुआ, जिसमें ट्रैक्टरों सहित के वाहनों में किसानों और कांग्रेस के सीनियर -कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए । गुजरात कांग्रेस द्वारा शुरू की गई यह किसान संवेदन यात्रा २ जुलाई को गांधीनगर पहुंचेंगी और वहां राज्य सरकार को भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास करके गांधीनगर में उग्र प्रदर्शन और धरना सहित के कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा । यह यात्रा की आधिकारिक घोषणा की गई थी । यह यात्रा गांधीधाम से निकलकर २ तारीख को गांधीनगर पहुंचेगी ।
इस मामले में गुजरात कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. मनीष दोशी ने बताया कि, कांग्रेस की यह किसान संवेदना यात्रा गांधीधाम से शुरू हुई भचाभ, सामखियाली, मालीया और हलवद पहुंची और वहां रात को विश्राम किया गया । सोमवार को यह यात्रा हलवद से आगे बढ़ेगी और ध्रांगध्रा, विरमगाम होकर साणंद पहुंचेगी और वहा रात को ठहरकर २ जुलाई को साणंद से रवाना होकर अहमदाबाद होकर गांधीनगर में पहुंचेगी ।
कांग्रेस द्वारा भाजपा के शासन में किसानों को बरबाद करने के लिए किए जाने वाले खाद घोटाला सहित के घोटाले के सबूत और दस्तावेजों के साथ यह यात्रा का आयोजन किया गया है जो सरकार को देकर यह पूरे मामले में किसानों को न्याय और मुआवजा की मांग की जाएगी । डॉ. मनीष दोशी ने आगे बताया कि, २ तारीख को ही गुजरात विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है और इस दिन ही वित्तमंत्री भवन में राज्य सरकार का पूर्ण बजट पेश किया जाएगा । इसके पहले कांग्रेस यह यात्रा द्वारा सरकार को घेरने का प्रयास किया जाएगा ।

Related posts

પહેલીથી BRTSમાં યાત્રીને ટિકિટ ન આપવા તૈયારી

aapnugujarat

બિનઅનામત વર્ગના વિદ્યાર્થીઓના સર્વાંગી વિકાસ માટે રાજ્ય સરકાર કટિબદધ : પ્રદીપ પરમાર

editor

અમદાવાદ : ગરમીના પ્રકોપ વચ્ચે લોકો હેરાન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1