Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

न्यू साउथ वेल्स के एक मकान में लगी आग, 3 मासूमों की मौत

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में ती बच्चों की मौत हो गई। पुलिसे ने बताया कि न्यू साउथ वेल्स स्थित एक मकान में भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में तीन फौरन ही आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सिंग्लटन में 200 किमी (120 मील) दूर सिडनी के उत्तर-पश्चिम से दमकल विभाग घटना स्थल पर पहुंची और फिर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। फिलहाल मकान में आग लगने की कारणों का पता नहीं चल सका है।
मकान में भीषण आग लगने के कारण तीन बच्चों की मौत हो गई। मकान के अंदर से एक 11 वर्षीय लड़के के शव को बरामद किया गया। जबकि पांच-पांच साल की दो बहनें आग में बुरी तरह से झुलस गई। दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद पड़ोसियों ने मकान के अंदर फंसे कई लोगों को बचाया। पड़ोसियों ने आठ वर्षीय एक लड़की और 31 वर्षीय एक महिला को बचा लिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है। महिला बुरी तरह से झुलस गई है। दक्षिणी वेल्स के पुलिस चाड गिलीस ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचा। उससे पहले ही वहां पर पड़ोसी पहले से ही बचाव कार्य में लगे हुए थे।
एक पड़ोसी ब्रॉक फोर्ब्स ने कहा कि उसने आग बुझाने की कोशिश की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग क्रोप से कहा ‘मैं और मेरा परिवार जैसे ही सुबह उठे तो चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी। फौरन भागकर मौके पर पहुंचा तो देखा कि मकान में भीषण आग लगी है। मकान में 6 लोग रहते थे। पुलिस ने एक बयान में कहा है कि मामले की जांच की जा रही है कि आग कहां से लगी और कैसे लगी? सिंगलटन हंटर वैली में स्थित है, जो कि शराब और पर्यटन के लिए लोकप्रिय है।

Related posts

સિડનીમાં જળ સંકટ : નળ ખૂલ્લો રાખવો ગુનો ગણાશે

aapnugujarat

मोदी है तो मुमकिन है : अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो

aapnugujarat

ट्रंप ने मार्क एस्पर को चुना US का नया कार्यकारी रक्षा मंत्री

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1