Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

राजस्थान के बाड़मेर में आंधी से गिरा टेंट, १७ लोगों की मौत

राजस्थान के बाड़मेर में रविवार को बारिश और तूफान ने कई लोगों की जान ले ली । जिले के एक गांव में धार्मिक कार्यक्रम चल रहा था और अचानक तेज तूफान आने से पंडाल गिर गया । इस हादसे में कम से कम १७ लोगों की मौत हो गई और २४ से ज्यादा घायल हुए हैं, जिन्हें पास के नाहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बताया जा रहा है कि तूफान इतना तेज था कि लोगों को संभलने का भी मौका नहीं मिला । दरअसल, बाड़मेर के जसोल गांव में राम कथा चल रही थी और तूफान के कारण आयोजन स्थल पर पंडाल गिर गया । टीवी रिपोटोर्ं में बताया गया है कि बारिश के दौरान पंडाल गिरने से करंट दौड़ गया, जिससे लोगों की जान चली गई । घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है । बताया जा रहा है कि जसोल गांव के धाम में कथा के लिए बड़ा पंडाल लगाया गया था । रविवार दोपहर बाद आई तेज आंधी और बारिश से पंडाल का कुछ हिस्सा गिर गया और इससे वहां भगदड़ मच गई ।
मिली जानकारी के अनुसार, लोग यहां पर रामकथा सुनने आए थे । इसी दौरान तेज बारिश और आंधी तूफान के कारण ये टेंट गिर गया । इस कारण इसमें करंट फैल गया । जिस कारण १७ लोगों की मौत हो गई । कई लोग घायल हो गए । मृतकों की संख्या का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है । दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है । टेंट में अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है । लोगों को टेंट के नीचे से बाहर निकालने की कोशिश भी की जा रही है । बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने और करंट लगने से हुई । बाड़मेर के जसोल में रामकथा के दौरान हादसा के बाद सीएम अशोक गहलोत, केद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है । दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है । टेंट में अब भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है । लोगों को टेंट के नीचे से बाहर निकालने की कोशिश भी की जा रही है । बताया जा रहा है कि कई लोगों की मौत दम घुटने और करंट लगने से हुई । घायल हुए लोगों को बाड़मेर रैफर किया गया है । इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताते हुए कहा है कि बाड़मेर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है । मेरी प्रार्थना है कि घायल लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों । घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है । इस घटना के बाद प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है । डॉक्टरों की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है ।
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी ट्‌वीट पर हादसे पर दुख जाहिर किया । उन्होंने लिखा, बाड़मेर के जसोल में राम कथा के दौरान तेज आंधी से गिरे पंडाल हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत का समाचार सुनकर बेहद दुख हुआ । मैं ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति तथा शोक संतप्त परिजनों को कष्ट की इस घड़ी में संबल प्रदान करने की कामना करती हूं ।

Related posts

पुलावामा में 4 आतंकवादी गिरफ्तार

aapnugujarat

Joint Press Statement from the Summit between India and the Nordic Countries

aapnugujarat

કોરોનાની લહેર સમાપ્ત થતાં અમે સીએએ લાવીશું : Amit Shah

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1