Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

बिहार में चमकी बुखार की वजह से मरे बच्चों को राज्यसभा में दी गई श्रद्धांजलि

संसद के उच्च सदन राज्यसभा में शुक्रवार को कार्यवाही की शुरुआत में बिहार में चमकी बुखार की वजह से मरे बच्चों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके अलावा सदन में मौन भी रखा गया। शून्य काल के दौरान भी यह मामला उठा और सरकार से हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार की मांग की गई। इसके अलावा दिवंगत पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। पड़ोसी देश श्रीलंका में अप्रैल में ईस्टर के दिन हुए आत्मघाती हमले में मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी गई। 
केरल से सीपीआई सांसद बिनॉय विस्वम ने शून्य काल के दौरान बिहार में चमकी बुखार के कहर के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से मरे सारे बच्चे गरीब पृष्ठभूमि के हैं। उन्होंने पीड़ित परिवारों को पर्याप्त मुआवजा दिए जाने की मांग की। विस्वम ने कहा कि कुपोषण की वजह से देश में लाखों बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने सरकार से मांग की कि वह हेल्थ इनफ्रास्ट्रक्चर और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार करे। उससे पहले, उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने बिहार में चमकी बुखार से बच्चों की मौत पर दुख जताया। पूरे सदन ने इस बीमारी से मारे गए बच्चों को श्रद्धांजलि दी और मौन रखा। बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अबतक 117 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। 
श्रीलंका में 2 महीने पहले ईस्टर के दिन हुए आत्मघाती सीरियल ब्लास्ट की निंदा की गई और उसमें मारे गए लोगों को भी श्रद्धांजलि दी गई। आतंकी हमले में मारे गए लोगों के सम्मान में सदन में मौन भी रखा गया। नायडू ने कहा कि भारत श्रीलंका के साथ खड़ा है। बता दें कि अप्रैल में श्री लंका में हुए सीरियल ब्लास्ट में 10 भारतीयों समेत कम से कम 250 लोगों की मौत हुई थी। इसके अलावा, राज्यसभा में राजनाथ सिंह सूर्य समेत हाल के समय में दिवंगत हुए पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई और सदन की कार्यवाही में उनके योगदान को याद किया गया।

Related posts

पाक सीमा पर भारतीय सेना का वर्चस्वः अरुण जेटली

aapnugujarat

अयोध्या मामले में सर्वोच्च न्यायालय के अभूतपूर्व व अद्वितीय : तिवारी

aapnugujarat

સબરીમાલા મંદિરમાં મહિલાના પ્રવેશને આખરે લીલીઝંડી મળી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1