Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

जब तक पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं, तब तक बातचीत नहीं : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बधाई संदेश का जवाब दिया है। पीएम मोदी ने इमरान को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में लिखा है कि दोनों देशों के बीच संबंध तभी सुधर सकते हैं, जब पाकिस्तान आतंकवाद पर कोई ठोस कार्रवाई करके दिखाए।
भारत का कहना है कि जब तक पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक बातचीत संभव नहीं है। इमरान को भेजे गए पत्र में आंतक मुक्त माहौल का भी जिक्र है, इस पर दोनों देशों के बीच बातचीत कब शुरू होगी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। पत्र में कहा कि गया कि भारत अपने पड़ोसी देशों के बीच संबंध बेहतर चाहता है। विकास के लिए शांति स्थिरता जरूरी है।
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री एफएम कुरैशी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश दिया था। उसके बाद 8 जून को इमरान खान ने एक पत्र लिखकर भारत से बीच बातचीत का आग्रह भी किया था। इमरान ने चिट्ठी में लिखा था कि कश्मीर मुद्दे सहित सभी सुलह योग्य समस्याओं के समाधान के लिए नई दिल्ली के साथ इस्लामाबाद वार्ता करना चाहता है।
पाकिस्तान भारत से लगातार बातचीत की पेशकश कर रहा है। लेकिन भारत का स्टैंड साफ है कि आंतकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती। पिछले दिनों किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात हुई थी। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की अभिवादन किया था। हालांकि अभिवादन सामान्य प्रकृति का था और यह उस वक्त हुआ, जब दोनों नेता लाउंज में थे।

Related posts

दिल्ली में हिंसा थमी, अब तक 35 लोगों की मौत

aapnugujarat

દેશમાં કોરોના વાયરસના 4000 એક્ટિવ કેસ

aapnugujarat

पश्चिम बंगाल में अभी लागू नहीं होगा मोटर वीइकल ऐक्ट २०१९

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1