Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

आगे बढ़े केंद्र सरकार, समाप्त करे भगवान राम का वनवास : शिवसेना

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने बेटे आदित्य और 18 शिवसेना सांसदों के साथ 16 जून को अयोध्या का दौरा करने के बाद पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में राम मंदिर निर्माण पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लोकसभा में 350 से अधिक सांसदों के साथ, केंद्र सरकार को अब एक कदम आगे बढ़ना चाहिए और अयोध्या में मंदिर का निर्माण करके भगवान राम के वनवास को समाप्त करना चाहिए।
“सामना’ के संपादकीय में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अयोध्या आए थे। महंत नृत्य गोपाल दास की मौजूदगी में मौर्य ने कहा था कि राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए दो विकल्प उपलब्ध हैं- मुस्लिम पक्षकारों के साथ चर्चा और सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से। यदि ये दोनों विकल्प विफल हो जाते हैं, तो राम मंदिर का निर्माण एक अध्यादेश लाकर किया जाना चाहिए।
पार्टी ने कहा, “चर्चा के सभी विकल्प विफल रहे हैं … इसलिए, 350 सांसदों का बहुमत राम मंदिर का जनादेश है। सरकार को मंदिर निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। अयोध्या से भगवान राम का वनवास समाप्त होना चाहिए।” सामना ने कहा कि लोकसभा चुनाव का फैसला “उन लोगों के खिलाफ है जिन्होंने राम मंदिर के निर्माण का विरोध किया था।” गौरतलब है कि शिवसेना प्रमुख ने पिछले साल नवंबर में अयोध्या का दौरा किया था और मंदिर निर्माण की मांग की थी।

Related posts

पूजा-अर्चना के बाद मुख्यमंत्री पद का जगनमोहन रेड्डी ने संभाला पदभार

aapnugujarat

असम से उत्तराखंड तक आसमानी आफत, लाखों लोग बाढ़ में घिरे

aapnugujarat

तेलंगाना में बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 70 हुई

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1