Aapnu Gujarat
ગુજરાત

प.रेलवे ने 37 ट्रेनों को किया रद्द, समुद्री इलाको में भारी बारिश का खतरा बरक़रार : मौसम विभाग

गुजरात में मौसम के हाल को लेकर मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी है की, भारी बारिश होने के कारण गुजरात के तटीय इलाकों में अभी खतरा बरकरार है। जिसको लेकर राज्य सरकार ने NDRF की कई टीमें तैनात कर दी है बताया जा रहा है कि अब अरब सागर में भी चक्रवती तुफान की लहर उठती दिखाई दे रही है जिसकी वजह से लोंगो को भारी नुकशान की संभावना हो सकती है। मौसम विभाग ने ट्वीट कर बताया कि तूफान अरब सागर में सुबह 3.30 बजे के आस-पास स्थिर था। यह जगह पोरबंदर से 130 किमी दूर है वहीं दीव से 240 किमी पश्चिम में थी। फिलहाल चक्रवती तुफान ओमीन की तरफ अपना रुख बदल लिया था। इसके बावजूद मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में तूफानी हवाओं के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 
भारी हवाओं और बारिश के चलते वायु को देखते हुए एहतियात के तौर पर पश्चिम रेलवे ने अपने 37 और मेनलाइन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है वहीं 9 अन्य को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। बताया जा रहा है कि चक्रवती तुफान का खतरा टला लेकिन अभी भारी बारिश और तेज हवाऔं का खतरा गुजरात के पोरबंदर, द्वारिका, वेरावल और ओखा में समुद्री किनारों में दिखाई देगा। वेरावल में सुबह से ही समुद्र की लहरें काफी ऊपर उठने लगी थीं।
इनकी रफ्तार 75 से 80 कि.मी. प्रति घंटे तक रहीं। यदि तूफान इस तट से टकराता तो 165 से 180 किमी की रफ्तार रहती, जिससे भारी तबाही का खतरा था। क्या हुआ असर- पीपावाव में तेज बारिश हुई, जबकि राजकोट समेत पूरे सौराष्ट्र में कहीं तेज तो कहीं मध्यम गति से वर्षा हुई। बताया जा रहा कि पश्चिम रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में फेरफार किया है।

Related posts

બોલો..ઉર્જા મંત્રીની હાજરીમાં જ ધોળા દિવસે લાઇટ ચાલુ રાખી ઉર્જાનો વ્યય કરાયો

aapnugujarat

हाटकेश्वर क्षेत्र में किशोर को पिता-दो पुत्रों ने पीटाई करने के बाद चाकू मारा

aapnugujarat

રાજ્યમાં 10 હજાર ડૉક્ટરોની હડતાલ પર જવાને લઈને આ છે મુખ્ય 7 માંગણીઓ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1