Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारत 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगा

भारतीय क्रिकेट टीम तीन अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगी। भारत को इस दौरान आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत दो टेस्ट मैच भी खेलने हैं। दो टेस्ट मैच एंटीगुआ स्थित विवियन रिचड्र्स क्रिकेट ग्राउंड (22-26 अगस्त) और जमैका स्थित साबिना पार्क (30 अगस्त-3 सितंबर) में खेले जाएंगे। इससे पहले दोनों टीमें तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेंगी। दौरे की शुरुआत तीन और चार अगस्त को फ्लोरिडा के ब्रोवर्ड काउंटी स्टेडियम में दो टी-20 मैच से होगी। इसके बाद दोनों टीमे गुयाना जाएंगी जहां तीसरा टी-20 मुकाबला होगा।
गुयाना में ही तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच भी खेला जाएगा। बाकी के दो मैच 11 और 14 अगस्त का खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की समाप्ती के बाद सप्ताह बाद दोनों टीमें पहला वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का मैच खेलेंगी। आईसीसी वल्र्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अगले दो वर्षों में खेला जाएगा जिसमें 12 टेस्ट खेलने वाले देशों में से नौ अन्य आठ टीमों में से छह के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज खेलेगी।
हर सीरीज में दो से पांच मैच होंगे। हालांकि, हर टीम छह सीरीज खेलेगी (तीन घर पर और तीन घर से बाहर) लेकिन सभी एकसमान टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। हर टीम प्रत्येक सीरीज में अधिकतम 120 अंक हासिल कर सकती है और लीग स्तर के अंत में शीर्ष दो टीमें फाइनल में खेलेंगी। फाइनल मुकाबला जून 2021 को इंग्लैंड में खेला जाएगा। डब्ल्यूटीसी में भाग ले रही नौ में से कुछ टीमें इस दौरान अन्य टेस्ट मैच भी खेलेगी जो इस प्रतियोगिता का हिस्सा नहीं होगी।

Related posts

प्रियंका ने दिलाया उत्तर प्रदेश को पहला पदक

aapnugujarat

ડેનમાર્ક પર ક્રોએશિયાની જીત

aapnugujarat

દિયોદરની વડીયા પ્રાથમિક શાળાની બહેનોએ કબડ્ડીમાં દબદબો જાળવ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1