Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

चीन ने व्यावसायिक उपयोग के लिए 5G लाइसेंस को दी मंजूरी

चीन के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमआईआईटी) ने व्यापारिक उपयोग के लिए 5जी लाइसेंस को मंजूरी देते हुए देश के दूरसंचार उद्योग में नए युग की शुरुआत कर दी। 5जी लाइसेंस प्राप्त करने वाले कंपनियों की पहली खेप में चीन टेलीकॉम, चीन मोबाइल, चीन यूनीकॉम और चीन ब्रॉडकास्टिंग नेटवर्क कंपनियां हैं।

लाइसेंट प्रस्तुतीकरण समारोह में एमआईआईटी मंत्री मियाओ वेई ने कहा कि 5जी प्रौद्योगिकी से हाई-स्पीड, मोबाइल, सुरक्षित और व्यापक नई पीढ़ी की सूचना संरचना स्थापित होगी। मियाओ ने कहा कि चीन में 5जी प्रौद्योगिकी आने से नए अवसर आने तथा चीन की डिजिटल अर्थव्यवस्था में वृद्धि आने की उम्मीद है।
इससे कई उद्योगों का डिजिटल रूपांतरण हो जाएगा और इंडस्ट्रियल इंटरनेट तथा इंटरनेट ऑफ व्हीकल जैसे क्षेत्रों में इसका और ज्यादा व्यापक उपयोग होगा। चीन सूचना और संचार प्रौद्योगिकी अकादमी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रौद्योगिकी से 2020 से 2025 के बीच 10,600 अरब यूआन (1,000 अरब डॉलर) की आर्थिक उत्पादन और लगभग 30 लाख रोजगार सृजन होने की उम्मीद है।

 

Related posts

ભારતના કારણે અમેરિકાને અબજો ડોલરનું નુકસાન થઇ રહ્યું છે : ટ્રમ્પે અમેરિકી પ્રોડક્ટ પર ભારતની તરફથી લગાવાયેલી મોટી ડ્યુટીનો ઉલ્લેખ કરીને ભડાશ કાઢી

aapnugujarat

हाफिज और मसूद जैसे आतंकियों पर कार्रवाई करे पाकिस्तान : US

aapnugujarat

Taiwan names senior diplomat Baushuan Ger as its new representative to India

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1