Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सोहराबुद्दीन केस : राहुल सही सवाल पूछते तो अच्छा होता : जेटली

सोहराबुद्दीन केस में विशेष सीबीआई अदालत की टिप्पणी के सहारे केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है । फेसबुक पर लिखे अपने एक ब्लॉग में जेटली ने कहा कि मुंबई के विशेष सीबीआई जज ने सोहराबुद्दीन केस में सभी आरोपियों को बरी कर दिया । उन्होंने कहा कि बरी करने के आदेश से ज्यादा प्रासंगिक जज की टिप्पणी थी, जिसमें उन्होंने कहा कि शुरुआत से ही जांच एजेंसी ने सच सामने लाने के लिए पेशेवर तरीके से जांच नहीं की बल्कि कुछ राजनीतिक लोगों की तरफ इसे मोड़ दिया ।
गौरतलब है कि फैसले के दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्‌वीट कर कहा था, सोहराबुद्दीन को किसी ने नहीं मारा । इस पर पलटवार करते हुए जेटली ने लिखा, ज्यादा अच्छा तो यह होता कि वह सही सवाल उठाते कि किसने सोहराबुद्दीन केस की जांच को प्रभावित किया । उन्हें सही जवाब मिल गया होगा ।
वित्तमंत्री ने आगे लिखा कि २७ सितंबर २०१३ को राज्यसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को एक पत्र लिखकर सोहराबुद्दीन, तुलसी प्रजापति, इशरत जहां, राजेंद्र राठौड़ और हरेन पांडया केसों की जांच के राजनीतिकरण का जिक्र किया था । उन्होंने ब्लॉग के साथ पत्र की कॉपी भी शेयर की है । उन्होंने कहा, हर एक शब्द जो मैंने पत्र में कहा था, पांच वर्षों के बाद सत्य साबित हुआ है । यह इस बात का अकाट्य प्रमाण है कि कांग्रेस ने हमारी जांच एजेंसियों के साथ क्या किया । उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों ने हाल में संस्थागत स्वतंत्रता को लेकर चिंता जताई थी, उन्हें गंभीरतापूर्वक आत्म-निरीक्षण करना चाहिए कि उन्होंने उस समय सीबीआई के साथ क्या किया था जब वह सत्ता में थे । सोहराबुद्दीन, उनकी पत्नी कौसर बी और सहयोगी तुलसीराम प्रजापति के साथ कथित फर्जी मुठभेड़ की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी पर विशेष सीबीआई अदालत ने मह्त्वपूर्ण टिप्पणी की थी ।
अदालत ने कहा कि मुठभेड़ की जांच पहले से सोचे समझे गए सिद्धांत के साथ कई राजनीतिक नेताओं को फंसाने के मकसद से की गई थी । विशेष सीबीआई न्यायाधीश एसजे शर्मा ने २१ दिसंबर को मामले में २२ आरोपियों को बरी करते हुए ३५० पृष्ठों वाले फैसले में यह टिप्पणी की ।

Related posts

કોંગી સાથે જોડાણ હવે શક્ય નથી : કેજરીવાલ

aapnugujarat

हनीप्रीत की तलाश में नेपाल में छापेमारी की गई, केस दर्ज

aapnugujarat

पाक की जीत का जश्न मनाने वालों को जेल में डालेः साक्षी महाराज

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1