Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

फ्रांस के चर्च में हमलावर ने चाकू से किया हमला, महिला सहित 3 लोगों की मौत

फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस में एक हमलावर ने चर्च के पास लोगों पर चाकू से हमला कर दिया है। हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया। इस हमले में महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। शहर के मेयर ने इसे ‘आतंकवादी’ घटना करार दिया है।
नीस के मेयर क्रिस्चियन इस्तोर्सी ने कहा, चाकू से हमले की यह घटना शहर के नोट्रे डेम बेसिलिका चर्च में हुई है। पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला काट कर सिर धड़ से अलग कर दिया गया। हालांकि, यह अभी तत्काल स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चर्च में चाकू से हमला कर के लोगों की हत्या करने के पीछे मकसद क्या था?
फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कहा, उसे इस हमले के जांच की जा रही है। गौरतलब है कि फ्रांस में पिछले दिनों एक उग्रवादी ने पैगंबर पर बने कार्टून को दिखाने वाले शिक्षक की हत्या कर दी थी। शिक्षक ने उग्रवादी की बेटी को वो कार्टून दिखाया था, इस पर उग्रवादी ने शिक्षक की गला काटकर हत्या कर दी थी। इस मामले को लेकर बवाल अब भी शांत नहीं हुआ है। इस पूरे मामले पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों द्वारा इस्लामिक आतंकवाद को लेकर तीखी प्रतिक्रिया के बाद से कुछ मुस्लिम देशों ने कडा रुख अपनाया और इस पूरे मामले में मैक्रों की आलोचना की। हालांकि अभी ताजा घटना का संदर्भ स्पष्ट नहीं है और नीस के अधिकारियों ने फिलहाल इसे केवल एक आतंकवादी हमला करार दिया है पर शिक्षक का सिर कलाम किए जाने के बाद हुई इस घटना ने फ्रांस में तनाव को और बढ़ा दिया है।

Related posts

China test fires 1st rocket from mobile platform in Yellow Sea

aapnugujarat

Powerful Gas explosion an shopping mall in US’s Florida, 21 people injured

aapnugujarat

Opposition parties valid demands accepted except PM Khan’s resign

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1