Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

Pakistan में CM योगी की जय-जय

कोरोना सकंट के बीच सीएम योगी के नेतृत्व की तारीफ हर ओर हो रही है। देश और दुनिया ही नहीं बल्कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन देश पाकिस्तान भी सीएम योगी की शान में कसीदे गढ़ रहा है। तारीफ हो भी क्यों ना, कोरोना से निपटने के लिए सीएम योगी ने कड़े फैसले लिए हैं और इन फैसले का पाकिस्तान भी कायल हो गया है। बता दें कि पाक के चर्चित अखबार ‘द डॉन’ के संपादक फ़हद हुसैन कोरोना के दौरान सीएम योगी की ओर से उठाए गए कदमों की तारीफ करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है। इस दौरान उन्होंने योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर बताया है।
फहद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि ये ग्राफ ध्यान से देखिए। उत्तर प्रदेश और पाकिस्तान की तुलना की जाए तो आप ये देख सकते हैं कि पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश से कहीं अधिक मौतें हुई हैं। यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, लेकिन पाकिस्तान में यह नहीं हो सका, जिसका नतीजा है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर ज्यादा है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है।
उत्तर प्रदेश की जनसंख्या 22 करोड़ 50 लाख के करीब है और पाकिस्तान की 20 करोड़ से थोड़ी अधिक। दोनों का प्रोफाइल एक जैसा है और साक्षरता दर भी समान है। पाकिस्तान में उत्तर प्रदेश के मुकाबले प्रति किलोमीटर जनसंख्या घनत्व कम है और प्रति व्यक्ति आय अधिक है, लेकिन तब भी उत्तर प्रदेश में कोविड 19 से कम मौतें हुई हैं।

Related posts

6 से 12 घंटे तक ATM से दोबारा नहीं निकाल पाएंगे पैसे

aapnugujarat

RAJASTHAN CONGRESS : પાયલોટ કેમ્પે હાઈકમાન્ડ સમક્ષ રજૂ કર્યો પોતાનો દાવો

aapnugujarat

મુસ્લિમ બાળકીઓના ખતના પ્રથા પર સુપ્રીમ કોર્ટે ઉઠાવ્યા સવાલ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1