Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

दिल्ली में हिंसा थमी, अब तक 35 लोगों की मौत

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध और समर्थन में आयोजित प्रदर्शन के बाद दिल्ली नॉर्थ-ईस्ट इलाके में भड़की दिल्ली हिंसा में अब तक 35 लोगों की मौत हो गई है। 200 से ज्यादा लोग जख्मी हैं। उत्तर पूर्वी दिल्ली में कई दिनों की हिंसा के बाद स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। सुरक्षा बलों ने गुरुवार तड़के हिंसा प्रभावित विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। ये फ्लैग मार्च दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव द्वारा बुधवार-गुरुवार मध्यरात्रि में उत्तरपूर्व जिला में स्थिति का जायजा लेने के कुछ घंटों बाद किया गया।
गगन विहार इलाके में गुरुवार को पुलिस को दो शव मिले हैंं। दिल्ली पुलिस को जोहरीपुर एक्सटेंशन के पास नाले में ये दो लाशें मिली हैं। इसी के साथ दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 35 हो गई हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर एसएन. श्रीवास्तव ने कहा है कि अभी दिल्ली में हालात पूरी तरह से नॉर्मल हैं, पुलिस की ओर से लगातार केस दर्ज किए जा रहे हैं, जल्द ही कई गिरफ्तारियां भी की जाएंगी। राहत देने वाली खबर यह रही कि बुधवार को कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। कहीं से भी हिंसा की खबर नहीं आई। दिल्ली पुलिस ने भी दावा किया कि हालात काबू में हैं। हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने वाले NSA अजीत डोभाल ने भी कहा कि सब शांत है।
अब तक 106 लोग गिरफ्तार, 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई जारी। प्रभावित इलाकों में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात। ड्रोन कैमरे से निगरानी जारी। हमने मदद के लिए 011-22829334, 011-22829335 नंबर जारी किए। हिंसा से जुड़े सभी वीडियो की जांच जारी है। दरअसल, दिल्ली हिंसा के मामले में भड़काऊ बयानों को लेकर एफआईआर दर्ज करने से जुड़ी याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने पुलिस को गुरुवार तक जवाब देने का निर्देश दिया है।

Related posts

Dust storms with rains and lightning lashes UP, 17 died

aapnugujarat

आधार नहीं उन्हें भी स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिलेगा : नड्डा

aapnugujarat

લોકસભામાં એસસી-એક્ટ ચુકાદાને લઈ ઘમાસાન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1