Aapnu Gujarat
રમતગમત

मैनेजमेंट पंत की बल्लेबाजी के साथ कर रहा है खिलवाड़ : गावस्कर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा। जिसमें एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की पदवी माने जा रहे ऋषभ पंत कटघरे में आ गए हैं। ऐसे में इस बार क्रिकेट पंडितों और दिग्गजों ने पंत को नहीं बल्कि टीम मैनेजमेंट को लताड़ लगाई है। उनका मानना है कि मैनेजमेंट पंत की बल्लेबाजी के साथ खिलवाड़ कर रहा है। कुछ ऐसा ही मानना है भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का, जिन्होंने कहा की पंत को टी20 या वनडे में नंबर पांच पर भेजना चाहिए जिससे वो अपना नैचुरल गेम खेल सके।

सुनील गावस्कर ने कहा, उसे कुछ समय देना चाहिए और नंबर पांच पर लगातार खिलाना चाहिए। जहां पर टीम को आक्रमक बल्लेबाजी की जरूरत होती है और वो ऐसा करने में समर्थ है। नंबर चार सही नहीं है। पंत को लेकर गावस्कर का मानना है की उन्हें बाहरी तत्वों से बचते हुए अपनी शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देना है। इसके साथ ही टीम मैनेजमेंट को भी बाहर उनके बारें में बात करने से अच्छा है कि आत्मविश्वास देना चाहिए। अनुभव के साथ उनका शॉट सेलेक्शन भी सुधर जाएगा। सबसे बड़ी बात इस युवा खिलाड़ी को परिस्थिति के अनुसार खेलना होगा ना की लोगों की आशा के अनुसार।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ अंतिम मैच में टीम मैनजेमेंट ने उन्हें नंबर चार पर भेजा था। जिसके बाद वो 19 रन बनाकर एक बार फिर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो गए। इस तरह पंत की गलती के साथ कहीं ना कहीं क्रिकेट पंडित और दिग्गज टीम मैनेजमेंट को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। हालाँकि टीम इंडिया ये मैच 9 विकेट से हार गई और सीरीज 1-1 से ड्रा पर खत्म हुई।


Related posts

પૃથ્વી શૉમાં સચિન,વીરુ,લારાની ઝાંખી દેખાય છે : રવિ શાસ્ત્રી

aapnugujarat

England to reaches final by defeated Australia on 8 wickets

aapnugujarat

आखिरी मैच में नए खिलाड़ियों को मिल सकता मौका : विराट

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1