Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

इराक में US गठबंधन सेना का हवाई हमला, 10 आतंकी ढेर

पश्चिमी इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन सेना की विमानों द्वारा किए गए हवाई हमले और सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के कुल 10 आतंकवादी मारे गए। 
इराकी सेना ने यह जानकारी दी। इराकी काउंटर-टेररिज्म सर्विस (सीटीएस) ने बचाया कि इसने (सीटीएस) ने सोमवार को इंटरनेशनल कोअलिशन एयरक्राफ्ट के साथ समन्वय में एक छापा मारा और इराक के पश्चिमी प्रांत अनबर के रेगिस्तान में आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला किया। 
सीटीएस की हवाई सेना के सैनिकों ने बमबारी वाली जगह पर एयरड्रॉप ऑपरेशन किया और चरमपंथी आतंकवादियों से भिड़ गए, जिनमें से आठ मारे गए। इसमें आगे कहा गया कि बाद में, सैनिकों ने ठिकाने की तलाशी ली और दो आत्मघाती हमलावरों को विस्फोटक बेल्ट पहने हुए पाया, जिनमें से एक को मार डाला, जबकि दूसरे ने खुद को उड़ा लिया, इसमें सैनिकों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। 
2017 के अंत में इराकी सुरक्षा बलों द्वारा देशभर में चरमपंथी आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हरा देने के बाद इराक में सुरक्षा की स्थिति में नाटकीय रूप से सुधार हुआ था। हालांकि, कुछ बचे-खुचे आईएस आतंकवादी सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार गुरिल्ला हमले कर रहे हैं और इन आतंकवादियों ने सुरक्षित इलाकों के रूप में रेगिस्तान और बीहड़ क्षेत्रों का सहारा लिया है।

Related posts

સત્તાનો દોર હાથમાં રાખવા નવાઝ શરીફ ચૂંટણી મેદાનમાં ઉતારશે પોતાની દીકરી

aapnugujarat

आखिरी गोली तक कश्मीर के लिए लड़ेगा पाकिस्तान : बाजवा

aapnugujarat

अमेरिका ने पाक को झटका दिया : 12 लोगों को किया वैश्विक आंतकी घोषित

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1