Aapnu Gujarat
બિઝનેસ

धोनी के खिलाफ सरकार कार्रवाई करे : कैट

केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान को आज भेजे गए एक ज्ञापन में कन्फेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने आम्रपाली समूह को बढ़ावा देने वाले अपने विज्ञापन के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम् एस धोनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। क्योंकि हाल ही में सुप्रीम द्वारा ने आम्रपाली ग्रुप कोविभिन्न अनियमित्तातों के लिए दोषी पायाहै और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

कैट ने कहा है कि एम.एस. धोनी द्वारा आम्रपाली ग्रुप को विज्ञापनों के माध्यम से समर्थन देने पर  आम्रपाली परियोजनाओंमें फ्लैट खरीदने के लिए लोगों को बहुत प्रभावित किया है और चूंकि बिल्डर दोषी पाया गया है, इसलिए धोनी पर जवाबदेही भी आती है।

धोनी  के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने  पासवान से संसद के वर्तमान सत्र मेंउपभोक्ता सुरक्षा विधेयक पारित करने को सुनिश्चित करने की मांग की, ताकि  मशहूर हस्तियों द्वारा भ्रामक और भ्रामक एंडोर्समेंट और विज्ञापनों से देश के लोगों को बचाया जा सके!

ज्ञातव्य है की मशहूर हस्तियां विज्ञापनों और  इस तरह के एंडोर्समेंट के लिए बड़ी रकम लेते हैं, बिना तथ्यों की पुष्टि किए कि वे जिस सामान या सेवाओं को एंडोर्स कर रहे हैं, वह उसके लायक है या नहीं। उपभोक्ता संरक्षण बिल  को संसद द्वारा पारित किया जाना है और उसमें भ्रामक एंडोर्समेंट के लिए सेलेब्रिटीज पर भारी जुर्माना लगाने और उनकी जिम्मेदारी तय करने का प्रावधान है।

Related posts

ट्राइब्यूनल ने रद्द किया १५ बैकों पर जुर्माने का आदेश

aapnugujarat

इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ेगी रफ्तार, खरीद पर मिलेगी भारी छूट

aapnugujarat

વિયેતનામનું ભારતને સાઉથ ચાઇના સીમાં રોકાણ માટે આમંત્રણ : ચીને વાંધો ઉઠાવ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1