Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

गोवा में बगावत, 10 विधायक आज भाजपा मुख्यालय में करेंगे मुलाकात…!

गोवा में एक नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। जिनके आज दिल्ली पहुंचने की ख़बर है। इन विधायकों में अतानासियो मोन्सेराते, जेनिफर मोन्सेराते, फ्रांसिस सिल्वेरा, फिलिप नेरी रॉड्रिग्स, सी डियाज, विल्फ्रेड डीसा, नीलकांत हलारंकार और इसिडोर फर्नांडीज शामिल हैं।

खबरों के अनुसार कांग्रेस से भाजपा में शामिल होने वाले सभी विधायक आज दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। हम बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के दो-तिहाई (15 में से 10) विधायकों के एक समूह ने बुधवार को कांग्रेस से नाता तोड़ भाजपा में विलय की इच्छा जतायी।

कांग्रेस के 10 विधायकों के पाला बदलने के बाद अब विधानसभा में उसके पास सिर्फ पांच विधायक बचे हैं।  विधानसभा में भाजपा के सबसे ज्यादा 17, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन, तीन निर्दलीय विधायक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  तथा महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी का एक-एक विधायक हैं। कावलेकर ने इस कदम का कारण पूछे जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह शाम को इस पर बयान देंगे।

नेता विपक्ष चन्द्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में विधायकों का समूह बुधवार शाम विधानसभा अध्यक्ष से मिला और उन्हें कांग्रेस से नाता तोड़ने की जानकारी देते हुए एक पत्र सौंपा। जबकि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत शाम करीब 7.30 बजे विधायकों के विधानसभा परिसर पहुंचने से पहले वहां मौजूद थे। इसके अलावा विधानसभा के उपाध्यक्ष माइकल लोबो भी वहीं पर थे।

Related posts

Biswa Bhusan Harichandan as Andhra Pradesh and Anusuiya Uikey’s appointed Chhattisgarh new governor

aapnugujarat

૭૦ કરોડ લોકોને જોડવા માટે બીજેપીનો માસ્ટર પ્લાન

aapnugujarat

ભાજપ સરકારે ખેડૂતોના નામે ૨ હજાર કરોડથી વધુનું કૌભાંડ આચર્યું : કમલનાથ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1