Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारत जानबूझकर इंग्लैंड से नहीं हारा, ऐसे आरोप लगाना गलत : सरफराज

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने इस बात को मानने से इनकार किया कि भारतीय टीम इंग्लैंड से जानबूझकर हारी। उन्होंने कहा कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम पर आरोप लगाना गलत होगा। पाकिस्तान के काफी पूर्व क्रिकेटरों ने आशंका जताई थी कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया और उनकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद में बाधा पहुंचाई। 
सरफराज ने कहा, नहीं। यह कहना सही नहीं होगा। मुझे नहीं लगता कि भारत हमारी वजह से हारा। इंग्लैंड जीत के लिए अच्छा खेला था।’बता दें कि अगर भारत इंग्लैंड को हरा देता तो भी पक्का नहीं था कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच पाता। इंग्लैंड से भारत के हारने के बाद पाकिस्तान की नाउम्मीदी और बढ़ गई थी। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी लोग कह रहे थे कि पाकिस्तान को रोकने के लिए भारत ने जीतने का प्रयास नहीं किया। 
इस विश्व कप में 27 साल बाद यानी 1992 के बाद इंग्लैंड ने भारत को हराया। भारत को इस मैच में 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। भारत इस विश्व कप में टूर्नमेंट अब तक केवल एक ही मैच हारा है। भारत ने ग्रुप मैच में 9 मैच खेले जिनमें से एक बारिश के चलते रद्द हो गया और दूसरा इंग्लैंड से हारा। बाकी सात मैचों में जीत दर्ज की। वहीं पाकिस्तान 9 मैच में से पांच में ही जीत दर्ज कर पाया और पॉइंट टेबल में पांचवें पायदान पर रह गया।

Related posts

कंगारुओं के खिलाफ अगले दो वनडे मुकाबले शानदार होंगे : गांगुली

aapnugujarat

IPL 2021 : ઓસ્ટ્રેલિયન ખેલાડીઓ યુએઈમાં રમત દરમ્યાન ટીમ સાથે જાેડાઇ શકે

editor

કેન્ડી ટેસ્ટમાં ભારતનાં ૪૮૭ રન સામે લંકન ટીમ ૧૩૫માં તંબુ ભેગી : હાર્દિક પંડ્યાની શાનદાર સદી : કુલદીપ યાદવે ચાર વિકેટ ઝડપી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1