Aapnu Gujarat
ગુજરાત

आणंद जिले के 6 गांवों में 29 सितंबर तक स्वैच्छिक तालाबंदी का ऐलान

देश सहति गुजरात में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। गुजरात में अब धीरे-धीरे कोरोना ग्रामीण इलाकों में भी आंतक फैला रहा है। इसीलिए कोरोना के बढ़ते आतंक पर काबू पाने के लिए कई ग्रामीण इलाकों में स्वैच्छिक तालाबंदी का ऐलान किया है। ऐसे में जानकारी मिल रही है कि आणंद जिला के 6 गांवों में स्वैच्छिक तालाबंदी की घोषणा की गई है। स्वैच्छिक तालाबंदी के ऐलान के बाद 6 गांवों के सभी छोटे और बड़े व्यापारियों ने दोपहर 12 बजे के बाद अपनी दुकानें और कारोबार बंद रखने का ऐलान किया है।
जिसके कारण इन 6 गांवों में कोरोना के प्रसारण को रोकने में लॉकडाउन से कुछ हद तक सफलता मिलने में कामयाबी हासिल हो सकती है। वासद गांव में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए 6 ग्राम पंचायत ने आज से 29 सितंबर तक स्वैच्छिक तालाबंदी का ऐलान किया है। जिसके तहत सभी लोगों को अपनी दुकानें दोपहर 12 बजे के बाद बंद रखने का निर्देश दिया गया है। छोटे और बड़े व्यापारियों सहित तमाम प्रकार का धंधा करने वाले लोग इस तालाबंदी में हिस्सा ले रहे हैं। जिसकी वजह से ग्रामीण इलाकों में लगने वाली बाजरों ने सन्नाटा दिख रहा है।
वीरसद, वासद, मोगरी, धर्मज, करमसद और सारसा शहरवासी स्वैच्छिक तालाबंदी में हिस्सा लिया। सभी गांवों में दोपहर 12 बजे के बाद, दवा की दुकानों सहित सभी आवश्यक दुकानों को भी बंद कर दिया गया। तालाबंदी के इस फैसले का ग्रामीणों ने दिल खोलकर स्वागत किया।
गुजरात में कोरोना के 1372 मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,27,541 तक पहुंच गई है। वहीं आज प्रदेश में 15 और लोगों की मौत इस महामारी के कारण हो गई जिसके बाद गुजरात में कोरोना से मौत का आंकड़ा 3370 तक पहुंच गया है। गुजरात में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 16 हजार के करीब है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मौजूदा समय में गुजरात 16,470 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 86 वेंटिलेटर पर हैं। वहीं अब तक 1,07,701 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं। आज राज्य में कुल 1289 मरीज ठीक हुए। कुल सक्रिय मामलों में से 16,384 लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है।

Related posts

કડીમાં ઉમિયા માતાજીના કંકોત્રીના વધામણા પ્રસંગ ઉજવાયો

aapnugujarat

આજથી શરુ થયેલા બગોદરા સિક્સલેન હાઈવે પર 32 બસસ્ટેન્ડ, 14 અંડરપાસ, 19 કિમી સર્વિસ રોડ, 1, ટોલ, 3 પુલ, એક રેલવે બ્રિજ, નાનો પુલ

aapnugujarat

अहमदाबाद शहर में आवारा कुत्तों के आतंक के मुद्दे पर हाईकोर्ट में पीआईएल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1