Aapnu Gujarat
ગુજરાત

धानेरा के फतेपुरा के बच्चे की कांगो बुखार से मौत

धानेरा तहसील के फतेपुरा गांव के ७ वर्षीय बच्चे का संदिग्ध कांगो बुखार से अहमदाबाद सिविल अस्पताल में मौत होने से सनसनी मच गई । संदिग्ध बीमारी से मौत होने पर लोगों में दहशत फैल गई । बच्चे के परिजनों में शोक की लहर फैल गई ।
स्वास्थ्य विभाग ने भी गांव में दवाई का छिड़काव सहित के काम शुरू कर दिए हैं । दूसरी कक्षा में पढ़ते कपिल पटेल नाम के बच्चे का संदिग्ध बीमारी से मौत हुई है । इसका संदिग्ध केस मालूम होने पर सैंपल पूना में भेजा गया है । गांव में स्वास्थ्य विभाग और पशु चिकित्सकों की टीम ने भी गांव में सर्वे का काम शुरू कर दिया है ।
फतेपुरा के रमेशभाई पटेल का बेटा कपिल गांव की प्राथमिक स्कूल में कक्षा-२ में पढ़ाई करता था । हालांकि, तीन दिन पहले इस बच्चे को बुखार होने पर इसके पिता ने धानेरा के बालरोग के डॉक्टर के वहां उपचार के लिए ले गये । हालांकि बुखार उतरने पर बच्चे के पिता ने इसे डीसा के डॉक्टर और इसके बाद अहमदाबाद की एक निजी अस्पताल में कपिल को ले गये थे, वहां के डॉक्टर ने भी सरकारी अस्पताल अहमदाबाद में जाने की सलाह दी । जिसकी वजह से शहर की सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने उपचार शुरू किया । लेकिन गत दिन यह बच्चे की अहमदाबाद की सिविल अस्पताल में मौत हो गई । बच्चे की मौत में प्राथमिक जांच में कांगो बुखार होने की जानकारी मिली है । जिसकी वजह से बच्चे के शरीर के सैंपल फिलहाल पूना की लेबोरेटरी में भेजा गया है । धानेरा के तहसील प्राथमिक अधिकारी और जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा मृतक बच्चे के परिवार की स्वास्थ्य जांच के साथ स्कूल के बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है वेटनरी डॉक्टर एनके. पटेल ने बताया कि, धानेरा तहसील में अधिकतर खेत या गांव में शंकर गाय दूध के व्यवसाय के लिए रखा जाता है । हालांकि पशु विभाग के वेटनरी डॉक्टर सुरक्षा के तहत ड्रेस के साथ पशु के तबेला पर दवाई का छिड़काव करके पशु में यह बीमारी नहीं फैले इसके लिए पशुओं का योग्य उपचार किया जा रहा है ।

Related posts

दुष्कर्म के बाद बच्ची की हत्या के मामले में कोर्ट ने फांसी की सजा को उम्रकैद में बदला

aapnugujarat

રાજ્યમાંં કોંગ્રેસનાં સુપડા સાફ : ભાજપે ૨૬ બેઠકો જીતી

aapnugujarat

ગરબા સ્થળ પર સુરક્ષા પૂરી પાડતી એજન્સીઓની માંગ વધી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1