Aapnu Gujarat
Uncategorized

राजकोट में आठ इंच बारिश से जलबंबाकार

सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और कच्छ सहित राज्यभर में भारी बारिश यथावत रहने से लोगों में खुशी का माहोल छा गया है । आज राजकोट में कुछ घंटो में ही आठ इंच बारिश होने से सर्वत्र जलबंबाकर की स्थिति देखी गई थी । जलाशय ओवरफ्लो हो गए है । सौराष्ट्र के अन्य भागो में भी बारिश हुई है । जिस में जुनागढ़, जामनगर, पोरबंदर, भावनगर शामिल है । पालीताणा में पांच घंटे में चार इंच बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था । लगातार तिन दिन से बारिश हो रही है । कच्छ में एक से तीन इंच बारिश दर्ज हो चुकी है । गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का माहौल कायम रहा है । वडोदरा और आसपास के क्षेत्रों में भी बारिश का माहौल रहा है । नखत्राणा के रामपर गांव में बिजली गिरने पर सात लोग झुलस गये । सौराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों के अलावा दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात में बारिश हुई । राणावाव में दो इंच से ज्यादा बारिश हुई । बनासकांठा, छोटा उदेपुर में बारिश का माहौल रहा है जबकि सौराष्ट्र के जूनागढ़ में बारिश का माहौल रहा है । मौसम विभाग की तरफ से आगामी पांच दिन के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है । पोरबंदर में भारी बारिश होने की संभावना है जबकि अरवल्ली, खेडा, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, नवसारी, वलसाड में भी भारी बारिश होने की संभावना है । जूनागढ़, गीरसोमनाथ, दीव में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है ।
गांधीनगर, अरवल्ली, अहमदाबाद, आणंद में भी भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है । कच्छ पर साइक्लोन सरक्युलेशन की स्थिति रही है जिसे लेकर बारिश का माहौल फिलहाल में कायम रहने की संभावना दिखाई दे रही है । सौराष्ट्र और उत्तर और दक्षिण गुजरात में लगातार बारिश का माहौल रहा है । गुजरात में पिछले कई दिनों से बारिश के माहौल की वजह से कई जगहों पर जलाशयों का स्तर बढ़ गया है । इसके साथ-साथ लोगों को राहत हुई है ।
कुछ समय पहले भारी बारिश की वजह से वडोदरा, सूरत, राजकोट, छोटा उदेपुर में नुकसान हो चुका है । गुजरात में वर्तमान मॉनसून की सीजन में बाढ़ और भारी बारिश की वजह से ४० से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है । साबरकांठा, बनासकांठा जिले में बारिश का माहौल रहा है । गुजरात में अभी तक ९५ फीसदी से ज्यादा सीजनल बारिश हो चुकी है । साबरकांठा के वडाली और बनासकांठा जिले के डिसा में भारी बारिश से जनजीवन गत दिन ठप हो गया था ।

Related posts

સોમનાથમાં શનિવાર અને રવિવારે ગૌ સેવા સંવર્ધન તથા ગૌવંશ તંદુરસ્તી હરિફાઈનું આયોજન

aapnugujarat

मैं अपने शरीर को पहले से कहीं ज्यादा इज्जत करती हूं: इलियाना

aapnugujarat

ભાવનગર જિલ્લા જેલમાં ગાંધી જ્યંતિની ઉજવણી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1