Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

आंध्र प्रदेश की राजधानी को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी और टीडीपी के बीच जुबानी जंग जारी

आंध्र प्रदेश की राजधानी को अमरावती से कहीं और शिफ्ट करने को लेकर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के बीच जुबानी जंग जारी है। इस बीच बीजेपी राज्यसभा सांसद टीजी वेंकटेश के एक बयान ने यहां नया सियासी तूफान खड़ा कर दिया है। वेंकटेश ने दावा किया कि वाईएसआर प्रमुख और सूबे के सीएम जगनमोहन रेड्डी ने केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व के साथ अमरावती से राज्य की राजधानी को स्थानांतरित करने की अपनी योजनाओं को साझा किया है। 
कुर्नूल में पत्रकारों से बातचीत में बीजेपी राज्यसभा सांसद ने यहां तक दावा किया कि रेड्डी सूबे में चार राजधानी शहरों के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा, राज्य के सभी क्षेत्रों का विकास समान रूप से हो सके इसके लिए मुख्यमंत्री विजयनगरम, काकीनाडा, गुंटूर और कडपा, चारों शहरों को इस रूप में विकसित करना चाहते हैं।
अमरावती को राजधानी बनाने पर विपक्ष में रहते हुए जगनमोहन ने तत्कालीन टीडीपी सरकार के निर्णय का विरोध किया था। इस बात का जिक्र करते हुए वेंकटेश ने कहा, यहां की जनता और किसान भी टीडीपी के उस निर्णय (राजाधानी अमरावती) के खिलाफ थे। वेंकटेश ने यह भी कहा कि इस निर्णय के कारण ही टीडीपी नेता और चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश अपना चुनाव हार गए थे।

Related posts

મુસ્લિમ સમાજની મહિલાઓને પણ હવે મૌલવી બનવાનો અધિકાર મળશે

aapnugujarat

હૈદ્રાબાદમાં સગીરા પર ગેંગરેપ

aapnugujarat

મોદીએ લાલ કિલ્લા પર તિરંગો ફરકાવ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1