Aapnu Gujarat
રમતગમત

श्रीसंत को राहत, लाइफटाइम बैन घटकर हुआ 7 साल

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से घिरे भारतीय क्रिकेटर एस. श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध बीसीसीआई ने घटाकर सात साल का कर दिया। अब श्रीसंत का बैन 13 सितंबर 2020 को खत्म होगा। बीसीसीआई के लोकपाल डीके जैन ने कहा कि बतौर पेसर श्रीसंत अपनी उम्र का एक अहम काल सजा के तौर पर बीता चुके हैं, ऐसे में अब उनकी सजा कम कर देनी चाहिए। 6 फरवरी 1983 को जन्में श्रीसंत 36 वर्ष के हो हैं। 
अगले साल जब उन पर लगा प्रतिबंध हटेगा तो वह 37 साल के हो चुके होंगे, ऐसे में वे शायद ही भारतीय टीम में वापसी कर पाए, लेकिन अपने ऊपर लगे आरोपों से जरूर मुक्त हो जाएंगे। बता दें कि 13 सितंबर 2013 को श्रीसंत पर आजीवन बैन लगाया था। मार्च 2019 को श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था। सुप्रीम कोर्ट का कहना था कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्रवाई का अधिकार है। कोर्ट ने बीसीसीआई से श्रीसंत को सुनवाई का मौका देने और 3 महीने में सजा तय का आदेश दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आजीवन प्रतिबंध की सजा ज्यादा है।
बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने पर अजीवन प्रतिबंध लगाया था। इसके खिलाफ श्रीसंत ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले बीसीसीआई ने कोर्ट में कहा था कि श्रीसंत पर भ्रष्टाचार, सट्टेबाजी और खेल को बेइज्जत करने के आरोप हैं। जुलाई 2015 में श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला सहित स्पॉट फिक्सिंग मामले में सभी 36 आरोपरियों को पटियाला हाउस कोर्ट ने आपराधिक मामले से बरी कर दिया था।

Related posts

अमेरिका को हराकर मेक्सिको ने जीता कोनकाकैफ गोल्ड कप

aapnugujarat

यू-मुम्बा ने हरियाणा को हराया

aapnugujarat

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मां नहीं हूं : सानिया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1