Aapnu Gujarat
રમતગમત

कोहली सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों की सूची में पहले नंबर पर है । कोहली इस दशक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में २०,००० रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह एकमात्र क्रिकेटर हैं । इसके अलावा, सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव हैं । टि्‌वटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर उनके तीन-तीन करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं । सोशल मीडिया पर वह सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं । इस सूची में सचिन तेंडुलकर दूसरे नंबर पर आते हैं । उनके टि्‌वटर पर तीन करोड़, फेसबुक पर २.८ करोड़ और इंस्टाग्राम पर १.६५ करोड़ फॉलोअर हैं । महेंद्र सिंह धोनी सोशल मीडिया पर उतने एक्टिव नहीं है, लेकिन फिर भी वह तीसरे पायदान पर मौजूद हैं । उनके इंस्टाग्राम पर १.५४ करोड़, टि्‌वटर पर ७७ लाख और फेसबुक पर २.०५ करोड़ फॉलोअर हैं ।
अपने करियर में सबसे शानदार प्रदर्शन कर रहे रोहित शर्मा के तीनों प्लेटफॉर्म पर एक करोड़ से अधिक फॉलोअर हैं । सुरेश रैना के टि्‌वटर पर १.६७ करोड़, इंस्टाग्राम पर ९० लाख और फेसबुक पर ३१ लाख फॉलोअर हैं । युवराज सिंह टि्‌वटर पर ४७ लाख, इंस्टाग्राम पर ७५ लाख और फेसबुक पर १.४ करोड़ फॉलोअर हैं, जबकि पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह के टि्‌वटर पर १.०१ करोड़, इंस्टाग्राम पर ३६ लाख और फेसबुक पर ६६ लाख फॉलोअर हैं ।
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डि विलियर्स के टि्‌वटर पर ६७ लाख, इंस्टाग्राम पर ८५ लाख और फेसबुक पर ३६ लाख फॉलोअर हैं । भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टि्‌वटर पर ४१ लाख, इंस्टाग्राम पर ४८ लाख और फेसबुक पर ८९ लाख फॉलोअर के साथ अगले नंबर पर आते हैं । वेस्ट इंडीज के क्रिस गेल के टि्‌वटर पर ४४ लाख, इंस्टाग्राम पर २८ लाख और फेसबुक पर ७८ लाख फॉलोअर हैं ।

Related posts

टी-20 के धुरंधरों से भरी विंडीज के नाम दर्ज हुवा शर्मनाक रिकॉर्ड

aapnugujarat

जीत के बाद अब कहां चले गए एक्सपट्‌र्स : रवि शास्त्री

aapnugujarat

Jofra Archer is fastest bowler I have faced in World Cup: Moeen Ali

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1