Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बारिश में मुंबई की बदहाली के लिए बीएमसी जिम्मेदार : गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बारिश में मुंबई की बदहाली के लिए बीएमसी को सीधे जिम्मेदार ठहराया। बीएमसी में सत्तारूढ़ शिवसेना पर कटाक्ष करते हुए गडकरी ने कहा कि 58 हजार करोड़ रुपये बैंक में फिक्स डिपॉजिट में रखे हैं और हर बारिश में मुंबई डूबती है। उन्होंने कहा कि अगर बीएमसी ठान ले, तो मुंबई का समुद्र किनारा भी मॉरिशस की तरह साफ स्वच्छ हो सकता है। इस दौरान गडकरी ने अपनी सबसे महत्वाकांक्षी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि जल्द ही यहां लोग वॉटर टैक्सी के जरिए एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 
बोरिवली में मैंग्रोव गार्डन के भूमिपूजन के मौके पर शुक्रवार को गडकरी ने शिवसेना पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला बोला। हालांकि पिछले एक दशक से शिवसेना और बीजेपी दोनों का बीएमसी पर कब्जा बरकरार रहा है। पर, स्थितियों में अभी तक कोई खास बदलाव नहीं आया है। गडकरी ने इसी तरफ इशारा भी किया। 
केंद्र सरकार में सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने बारिश के दौरान मुंबई की बदहाली पर चिंता जताई। उन्होंने दो टूक कहा कि जब इतना पैसा है तो फिर स्थिति बेहतर क्यों नहीं होती है। इस दौरान उन्होंने शहर के तरल और ठोस कचरे के प्रबंधन के लिए अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों की मदद लेने की जरूरत पर भी बल दिया। 
अपने महत्वाकांक्षी वाटर टैक्सी परियोजना का जिक्र करते हुए गडकरी ने कहा, ‘जैसे ही नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा, लोग आराम से वॉटर टैक्सी के जरिए सीधे एयरपोर्ट पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह इटली के शहर वेनिस में लोग होटलों से बाहर निकलकर सीधे वॉटर टैक्सी पर सवार हो एयरपोर्ट पहुंचते हैं, वैसे ही यहां भी होगा।

Related posts

મોદીએ અમેરિકાની ફર્સ્ટ લેડીને ૭.૫ કેરેટનો ગ્રીન ડાયમંડ આપ્યો

aapnugujarat

दिल्ली-मुंबई के बीच जल्द चलेगी नई और तेज रफ्तार वाली राजधानी

aapnugujarat

चाक -चौबंद होगी भारत की सुरक्षा, योजना को मंजूरी मिली

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1