Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

कश्मीर घाटी में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ स्वतंत्रता दिवस का उत्सव : मुख्य सचिव

कश्मीर घाटी में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। जम्मू-कश्मीर प्रशासन के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने यह भी बताया कि रात्रिकाल का पहला विमान 150 यात्रियों को लेकर रवाना होगा। उन्होंने संवाददाताओं से बताया, स्वतंत्रता दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण रहा और घाटी में कोई अप्रिय घटना दर्ज नहीं की गई।
कंसल ने बताया कि श्रीनगर पहले से ही रात्रिकालीन सेवा देने की क्षमता रखने वाला अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा है और यह खुशी की बात है कि रात्रिकालीन सेवा की शुरुआत भी हो गई। प्रशासन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक बडगाम, पुलवामा, अवंतिपोरा, त्राल, गंदेरबल, कुलगाम, बारामुला, शोपियां, अनंतनाग और बांदीपोरा में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मनाया गया। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि सशस्त्र बलों की सतत कार्रवाई से आतंकवादियों ने हार मान ली है। 
जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के बाद यह पहला स्वतंत्रता दिवस है। मलिक ने श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में तिरंगा फहराया। ध्वजारोहण के बाद उन्होंने अर्धसैनिक बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की परेड का निरीक्षण किया। बाद में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि केंद्र के फैसले के बाद लोगों को अपनी पहचान को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

Related posts

નક્સલીઆનો ખાત્મો કરવા કોબરા કમાન્ડો ચલાવશે ‘ઓપરેશન ઓલ આઉટ’

aapnugujarat

હોઠ પર કીસ કરવી એ અકુદરતી ગુનો નથી : Bombay High Court

aapnugujarat

વધારે શુગર ખાવાથી ડાયાબિટીસ થાય છે એટલે ખેડૂતો શેરડી ઓછી વાવે : યોગી આદિત્યનાથ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1