Aapnu Gujarat
રમતગમત

वनडे में चौथे स्थान के लिए बेहतर विकल्प हैं अय्यर : गावसकर

भारत ने रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए तीन मैच की सीरीज के दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 59 रन से हराया। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली के साथ श्रेयस अय्यर ने भी महत्वपूर्ण पारी खेली। कोहली ने 120 तो अय्यर ने 71 रन का योगदान दिया। जीत के बाद भारत के पूर्व ओपनर और कमेंटेटर सुनील गावसकर का मानना है कि विकेटकीपर ऋषभ पंत की तुलना में श्रेयस अय्यर वनडे में चौथे स्थान (सैकंड डाउन) के लिए बेहतर विकल्प हैं और उन्हें मिडिल ऑर्डर में स्थायी जगह मिलनी चाहिए। 
मेरे हिसाब से विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की जैसे पंत 5वें या छठे स्थान पर फिनिशर के रूप में बेहतर हैं, क्योंकि यहीं वे स्वाभाविक खेल दिखा सकते हैं। शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली की तिकड़ी अगर अच्छी शुरुआत दिलाने के साथ 40-45 ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो पंत चौथे नंबर पर ठीक है। 
अगर 30-35 ओवर बल्लेबाजी करनी है तो अय्यर चौथे और पंत पांचवें स्थान पर आने चाहिए। अय्यर ने इस वनडे में मौके का फायदा उठाया। वे पांचवें नंबर पर उतरे। उनके पास काफी ओवर थे और कोहली उनके साथ खेल रहे थे। इससे बढिय़ा कुछ नहीं हो सकता, क्योंकि कप्तान दबाव कम करता है। अय्यर को अब वनडे में ज्यादा मौके मिलने चाहिए। इससे पहले खेले पांच मैच में उन्होंने दो अर्धशतक जड़े थे। वे विश्व कप के लिए भी भारतीीट टीम में जगह पाने के हकदार थे।

Related posts

ભારત સામેની એકમાત્ર ટ્‌વેન્ટી-૨૦ મેચમાં ગેઈલનો સમાવેશ

aapnugujarat

કોહલી આગામી સમયનો સર ડૉન બ્રેડમેન બનશે : ચેપલ

aapnugujarat

पाक के खिलाफ गर्मियों में होने वाली सीरीज के लिए 3 बल्लेबाज सुनिश्चित : पोंटिंग

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1