Aapnu Gujarat
રમતગમત

विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप : भारत की 10 सदस्यीय टीम घोषित

छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन एमसी मैरी कॉम (51 किग्रा) और सरिता देवी (60 किग्रा) समेत कुल 10 मुक्केबाजों को एआईबीए वुमेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है। आगामी टूनार्मेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन करने के उद्देश्य से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में तीन दिनों तक चला ट्रायल गुरुवार को समाप्त हुआ, जिसके बाद खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई। छह बार की वर्ल्ड चैम्पियन मैरी कॉम (51 किग्रा) और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी लोवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) को उनके लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बिना ट्रायल दिए टीम में चुन लिया गया।
हालांकि, 51 किग्रा वर्ग में ट्रायल न होने से 23 वर्षीय मुक्केबाज निखत जरीन नाराज नजर आई और उन्होंने भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) को इसके बारे में पत्र भी लिखा था। इंडिया ओपन में स्वर्ण पदक जीतने वाली नीरज (57 किग्रा) और जामुना बोरो (54 किग्रा) को टीम में शामिल किया गया है। 75 किग्रा वर्ग में एशियाई चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता पूजा रानी को मात देकर स्वीटी बोरा ने टूनार्मेंट का टिकट कटाया। इसके अलावा, 48 किग्रा वर्ग में मंजू रानी और 64 किग्रा में मंजू बोमबोरिया भारत की ओर से रिंग में उतरेंगी। नंदिनी को 81 किग्रा और कविता चहल को प्लस 81 किग्रा वर्ग में टीम में शामिल किया गया।

वर्ल्ड चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम :-मंजू रानी (48 किग्रा), मैरी कॉम (51 किग्रा), जमुना बोरो ( 54 किग्रा), नीरज (57 किग्रा), सरिता देवी (60 किग्रा), मंजू बॉम्बोरिया (64 किग्रा), लवलीना बोगोर्हेन (69 किग्रा), स्वीटी बूरा (75 किग्रा), नंदिनी (81 किग्रा) और कविता चहल (81 प्लस किग्रा)।

Related posts

Virat Kohli considers Indian spinners as game-changers : Kuldeep Yadav

aapnugujarat

मेसी ने पीसीआर टेस्ट कराने से किया इनकार

editor

ऑस्ट्रेलियाई अखबारों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा जीते गेल

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1